मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 24, 2022, 10:05 AM IST

ETV Bharat / city

Earthquake In MP: इंदौर के पास निमाड़ में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

इंदौर से 125 किमी निमाड़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. सुबह 4.53 बजे यह घटना घटी. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.5 मैग्नीट्यूड मापी गई है. लोगों ने कई बार कंपन महसूस किया और निमाड़ के आसपास के क्षेत्र के लोग घरों से बाहर निकल आए. (earthquake in mp)

Nimar earthquake news
निमाड़ में 3.5 मैग्नीट्यूड भूकंप के झटके

इंदौर।मध्यप्रदेश के निमाड़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. सुबह 4.53 बजे यह घटना घटी. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.5 मैग्नीट्यूड मापी गई है. भूकंप के चलते क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया. लोगों ने कई बार कंपन महसूस किया. राहत की बात यह है कि इसमें कोई भी नुकसान की खबर नहीं है. जिस इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं वो इंदौर से 125 किमी दूर दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में आता है.

उज्जैन में शार्ट सर्किट से ट्रांसफार्मर के स्टोर में लगी आग, फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं

घरों से बाहर निकले लोग
भूकंप के झटके महसूस होने के बाद निमाड़ के आसपास के क्षेत्र के लोग घरों से बाहर निकल आए. कई इलाकों में झटके महसूस किए गए. भूकंप से बचने के लिए लोग सुरक्षित स्थानों की तरफ चले गए. देश में पिछले कुछ दिनों से लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं. इससे पहले जयपुर में 18 फरवरी की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इनकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.8 मापी गई थी.

(earthquake tremors in nimar near indore)

ABOUT THE AUTHOR

...view details