मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 10, 2022, 10:32 PM IST

ETV Bharat / city

इंदौर में ई-वीजा मान्य नहीं, बीजेपी महासचिव विजयवर्गीय के मेहमान को एयरपोर्ट पर रोका, दिल्ली फोन कर दिलाई अस्थायी अनुमति

इंदौर एयरपोर्ट पर शनिवार की रात दुबई फ्लाइट से आ रहे एक जर्मनी के यात्री की ई-वीजा मान्य न होने के कारण एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया. वे यहां भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के यहां आए थे. (E visa not valid in Indore)

German passenger stopped for e visa at Indore airport
इंदौर एयरपोर्ट पर ई वीजा के लिए जर्मन यात्री को रोका

इंदौर।एयरपोर्टसेई-वीजा का एक मामला सामने आया है, जहां राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के मेहमान को ई-वीजा मान्य न होने के कारण एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया. इंदौर में ई-वीजा की सुविधा नहीं होने की वजह से जर्मन नागरिक को एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया. यात्री का नाम डॉ. मारकस हॉफकेन है, जो दुबई फ्लाइट से इंडिया आया है. (E visa not valid in Indore)

ई-वीजा होने के कारण यात्री को रोका:इंदौर के देवी अहिल्या अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शनिवार देर रात दुबई से एक फ्लाइट आई थी. इससे आए यात्रियों की जांच के दौरान एक यात्री के पास ई-वीजा मिला. इमिग्रेशन अधिकारियों ने ई-वीजा होने के कारण यात्री को रोक दिया. अधिकारियों का कहना था कि इंदौर एयरपोर्ट पर ई-वीजा मान्य नहीं होने के कारण यात्री को जाने नहीं दिया जा सकता. जिसके बाद विजयवर्गीय ने यात्री के लिए अस्थायी अनुमति दिलाई. इसी के बाद उन्हें इंदौर एयरपोर्ट से बाहर निकलने दिया गया.

इसलिए नंबर वन है इंदौर: कैलाश विजयवर्गीय ने कार चालक से उठवाई सड़क पर फेंकी हुई बोतल, दिया शहर को स्वच्छ रखने का संदेश

इंदौर में ई-वीजा की लम्बे से समय मांग:अधिकारियों ने बताया कि ई-वीजा के लिए ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन किसी भी एयरपोर्ट को नोटिफाई करता है, उसके बाद ही वहां पर यात्रियों से ई-वीजा को स्वीकार किया जा सकता है. लेकिन, अब तक इंदौर में यह सुविधा शुरू नहीं की गई है. इसे लेकर लंबे समय से मांग भी चल रही है. (Kailash Vijayvargiya guest stopped at airport)

ABOUT THE AUTHOR

...view details