मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर के विकास के लिए बनी व्यापक रणनीति, अब हर काम की होगी मॉनिटरिंग

By

Published : Feb 25, 2020, 11:46 PM IST

देश में रहने लायक शहरों की सूची में पहले नंबर पर आए इंदौर में जनहित और सार्वजनिक निर्माण के कार्य व्यापक रणनीति बनाकर किए जाएंगे. यही नहीं अब इंदौर में हो रहे विकास कार्यों की शासन स्तर पर सीधी मॉनिटरिंग होगी. इसे लेकर आज संभाग आयुक्त की अध्यक्षता में निर्माण कार्यों से जुड़े सभी विभागों की बैठक में शहर के लंबित विकास कार्यों को लेकर व्यापक विचार किया गया.

indore
इंदौर

इंदौर। इंदौर शहर में बड़े पैमाने पर स्वीकृत फ्लाईओवर के अलावा सार्वजनिक निर्माण, सड़कें, पुल एवं आवासीय निर्माण के कामों को गति देने को लेकर कमिश्नर आकाश त्रिपाठी ने सभी विभागों के साथ बैठक की. आकाश त्रिपाठी ने राज्य शासन की योजनाएं और स्वीकृत कार्यों में आ रही दिक्कतों के निराकरण को लेकर संबंधित विभागों से सीधा संवाद किया.

इंदौर के विकास के लिए बनी व्यापक रणनीति

कमिश्नर ने फ्लाईओवर के दायरे में आ रहे अतिक्रमण को सर्वसम्मति से हटाने और सहमति पूर्वक कार्य करने को लेकर रणनीति भी तैयार की. नगर निगम के स्तर पर जो निर्माण कार्य स्वीकृत हुए हैं, उनमें भी तेजी लाने के उन्होंने निर्देश दिए हैं.

नगर निगम में निर्माण कार्यों के लिए फंड जारी नहीं होने से कई विकास के काम रुके पड़े हैं, कमिश्नर आकाश त्रिपाठी ने जल्द से जल्द फंड जारी करने के निर्देश दिए हैं. त्रिपाठी ने कहा है कि माफिया के विरुद्ध जारी अभियान के तहत जिन पात्र हकदारों को प्लाट आवंटित किए गए हैं, उनकी संपत्तियों का भी संरक्षण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details