मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में नहीं दोबारा लॉकडाउन लगाने की जरूरत, अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बेड: पवन शर्मा

By

Published : Sep 21, 2020, 5:31 PM IST

बढ़ते कोरोना मरीजों के बाद इंदौर में दोबारा टोटल लॉकडाउन लगाने की चर्चा हो रही है. इस मामले में संभाग आयुक्त पवन शर्मा ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इंदौर में लॉडाउन की कोई जरूरत नहीं है. लोग जागरूक हो चुके हैं और अस्पतालों में बेड भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं. पढ़िए पूरी खबर..

Divisional Commissioner Pawan Sharma said no need lockdown in Indore
संभाग आयुक्त पवन शर्मा

इंदौर।कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुके इंदौर शहर में लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. हालात ये हो चुके हैं कि बीते 2 दिनों से 400 से अधिक कोरोना के नए मरीज रोजाना सामने आ रहे हैं. इतनी अधिक संख्या में मरीजों के सामने आने के बाद शहर में दोबारा लॉकडाउन लगने की चर्चाएं भी आम हो चुकी हैं, लेकिन इंदौर संभाग के आयुक्त पवन शर्मा ने साफ कर दिया है कि फिलहाल इंदौर में लॉकडाउन की जरूरत नहीं है

संभाग आयुक्त पवन शर्मा

आयुक्त पवन शर्मा का कहना है कि इंदौर शहर के लोग हर मामले में अग्रणी है. शहर में कई व्यापारिक संस्थानों ने खुद ही आगे आकर कोविड से बचाव के मद्देनजर व्यापार का समय तय करने के साथ, सप्ताह में 2 दिन के बंद का भी निर्णय लिया है.

संभागायुक्त का कहना है कि जिस तरह से इंदौर में लोग खुद आगे आकर निर्णय ले रहे हैं, इससे शहर में प्रशासन को किसी भी तरह का लॉकडाउन लगाने की जरूरत महसूस नहीं हो रही है. शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ अस्पतालों में बेड भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. साथ ही प्रशासन कोविड-19 के मद्देनजर नई व्यवस्थाएं भी जुटाने में लगा हुआ है. ऑक्सीजन की आपूर्ती को लेकर उन्होंने कहा कि अभी कोई क्राइसेस नहीं है और अगर आगे कोई ऐसी स्थीति आती है तो उद्योगों के ऑक्सीजन सिलेंडर का उपयोग किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details