मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

पारंपरिक रूप से आयोजित होगा DAVV का दीक्षांत समारोह

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय हर वर्ष दीक्षांत समारोह साल 2020 में आयोजित नहीं किया जा सका, जिसे अब फरवरी 2021 में पारंपरिक रूप से आयोजित करने की तैयारी की जा रही है.

By

Published : Jan 2, 2021, 5:28 PM IST

DAVV Convocation will be held traditionally
DAVV को दीक्षांत समारोह

इंदौर।देवी अहिल्या विश्वविद्यालय हर वर्ष दीक्षांत समारोह का आयोजन करता है. लेकिन कोरोना के कारण विश्वविद्यालय में वर्ष 2020 में दीक्षांत समारोह आयोजित नहीं किया जा सका. कोरोना महामारी के चलते विश्वविद्यालय द्वारा दीक्षांत समारोह को निरस्त कर दिया था. एक बार फिर दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं, माना जा रहा है इस साल भी पारंपरिक रूप DAVV का दीक्षांत समारोह आयोजित होगा.

DAVV को दीक्षांत समारोह

दीक्षांत समारोह को लेकर पूरी कर ली थी पूर्व में तैयारियां

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई थी, परंतु कोरोना महामारी के चलते विश्वविद्यालय समारोह को स्थगित कर दिया था. बाद में यह दीक्षांत समारोह निरस्त कर दिया गया. विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ अनिल शर्मा के अनुसार दीक्षांत समारोह की तारीख राजभवन से जारी की गई थी, जिसके बाद तैयारियां पूरी कर ली गई थी. परंतु कोरोना महामारी को देखते हुए दीक्षांत समारोह निरस्त कर दिया था.

फरवरी माह में आयोजित करने को लेकर तैयारियां की शुरू

रजिस्ट्रार अनिल शर्मा के अनुसार दीक्षांत समारोह को लेकर लेकर एक बार फिर तैयारियां शुरू कर दी गई है. दीक्षांत समारोह फरवरी में आयोजित कराने को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. इसी को लेकर राजभवन को भी पत्र लिखा गया है राजभवन से अगली तारीख मिलने के बाद ही दीक्षांत समारोह की तारीख फाइनल की जाएगी.

हालात सामान्य होने पर पारंपरिक रूप से आयोजित होगा दीक्षांत समारोह

विश्वविद्यालय द्वारा दीक्षांत समारोह को पारंपरिक रूप से आयोजित करने को लेकर तैयारियां की जा रही है. हालांकि विश्वविद्यालय प्रबंधन का कहना है कि तारीख मिलने के बाद अगर हालात सामान्य रहे तो दीक्षांत समारोह पारंपरिक रूप से आयोजित किया जाएगा. अन्यथा यह दीक्षांत समारोह वर्चुअल रूप से भी आयोजित किया जा सकता है. दीक्षांत समारोह को लेकर छात्रों को आवेदन करने के लिए वेबसाइट के माध्यम से जानकारी दी जाएगी.

मेडल डिग्री व अन्य तैयारियां है पूरी

रजिस्ट्रार डॉ अनिल शर्मा के अनुसार पूर्व में आयोजित किए जाने वाले दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई थी, जिस दौरान विश्वविद्यालय द्वारा मेडल वह डिग्रियां तैयार कराई गई थी. हालांकि मेडल व डिग्रियों पर तारीख अंकित नहीं की गई थी, वर्तमान में राजभवन से तारीख मिलने के बाद मेडल व डिग्रियों पर दीक्षांत समारोह की तारीख अंकित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details