मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 11, 2022, 8:00 AM IST

ETV Bharat / city

Prem Rashifal 11 September 2022: इन राशियों को वीकेंड पर मिलेगा शॉपिंग डेट का मौका, जानें अपनी लव लाइफ का पूरा हाल

Prem Rashifal 11 September 2022 राशियों के आधार पर ही इंसान अपने प्यार और रिश्तों के भविष्य का आंकलन करता है. ज्योतिषाचार्य शिव मल्होत्रा से जानिए आज किन राशि वालों की लव लाइफ में रोमांस आएगा और किन राशि के जातकों की लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आएंगे. आइए जानते हैं आज का प्रेम राशिफल.

Prem Rashifal 11 September 2022
प्रेम राशिफल 11 सितंबर 2022

Prem Rashifal 11 September 2022:ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है, हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग-अलग होता है और यह ग्रहों की चाल के हिसाब से बदलता रहता है. आइए ज्योतिषाचार्य शिव मल्होत्रा से जानते हैं आज का दिन किन राशि के जातकों के लिए प्यार से भरा रहेगा और किन की लव लाइफ रोमांटिक रहेगी. पढ़िए आज का प्रेम राशिफल.

मेष राशि:आज के दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा, हालांकि दोपहर के बाद किसी भी तरह का नया काम आप शुरू ना करें. वाणी और व्यवहार पर संयम बरतें. किसी से ईर्ष्या ना करें तथा अपने शत्रुओं से संभलकर चलें. इस समय लव-लाइफ में जल्दबाजी में भी कोई काम ना करें. लाइफ-पार्टनर के साथ आपके संबंध मधुर बने रहेंगे. आज धन खर्च ज्यादा होगा.

वृषभ राशि:आज फ्रेंड्स, लव-पार्टनर और रिश्तेदारों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा. आर्थिक लाभ होगा. विरोधियों को पीछे छोड़ पाएंगे. दोपहर के बाद मनोरंजन में आपका ध्यान रहेगा. फ्रेंड्स और स्वीटहार्ट से मुलाकात आपके मन को खुश रखेगी. नए वस्त्र और घर की सुंदरता पर धन का व्यय होगा. मान-सम्मान मिलेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

मिथुन राशि:लव-लाइफ में आज का दिन मध्यम फलदायक है. नए काम का आरंभ ना करें. बौद्धिक चर्चाओं के लिए आज का दिन शुभ नहीं है. दोपहर के बाद घर का वातावरण सुख शांतिवाला रहेगा. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे. आज मन से आप खुश रहने वाले हैं. शारीरिक स्वास्थ्य में भी सुधार होगा. हालांकि कंधे या जोड़ों में दर्द की शिकायत हो सकती है. आज फ्रेंड्स, लव-पार्टनर और रिश्तेदारों का पूरा साथ मिलेगा. आर्थिक रूप से लाभ होगा. काम में यश प्राप्त होगा.

कर्क राशि:आज लव-लाइफ में हताशा से आप थोड़े चिंतित रहेंगे.शारीरिक रूप से आप अस्वस्थता का अनुभव करेंगे. किसी काम में आपका मन भी नहीं लगेगा. डेट पर जाने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है. दोपहर के बाद आप सुख-शांति का अनुभव करेंगे. मित्रों का साथ मिलेगा. शारीरिक ताजगी का अनुभव होगा. आज किसी बात को लेकर कुछ ज्यादा ही सोच-विचार करेंगे. कार्यस्थल पर असुविधा से बचने के लिए वरिष्ठों के मार्गदर्शन में काम करें.

Horoscope For 11 September: नौकरी में न करें लापरवाही, नहीं तो हो सकता है नुकसान, जानें क्या कहती है आपकी राशि

सिंह राशि:विदेश में रहने वाले फ्रेंड्स, लव-पार्टनर और रिश्तेदारों के अच्छे समाचार मिलेंगे. धन लाभ होगा. लव-लाइफ में आपका दिन अच्छा रहेगा. नए रिश्ते की शुरुआत के लिए समय अनुकूल है. दोपहर के बाद आप अधिक सहनशील बनेंगे और कुछ समय के लिए मानसिक हताशा का अनुभव होगा. शारीरिक स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक असर पड़ सकता है. पारिवारिक समस्याएं खडी़ होंगी.

कन्या राशि: आज लव-लाइफ में मधुरता छायी रहेगी. आज आपके मन में किसी बात को लेकर दुविधा बनी रहेगी. कोई नया काम शुरू ना करें. ज्यादातर समय मौन बने रहें, इससे विवाद होने से बच जाएगा. आज दोस्तों, रिश्तेदारों और लव-पार्टनर के साथ बातचीत में संयम बरतें. दोपहर के बाद आपका समय अच्छा रहेगा. रिश्तेदारों और लव-पार्टनर के साथ कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा. भाग्यवृद्धि के संकेत हैं.

तुला राशि:आज आपकी क्रिएटिविटी से कोई कठिन काम आसानी से पूरा कर पाएंगे. लव-बर्ड्स की प्रशंसा होगी. शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे. विचारों में दृढ़ता बनी रहेगी. नए काम, नए रिश्ते की शुरुआत के लिए प्रेरित होंगे. नए कपड़े, आभूषण या एसेसरीज की खरीदारी होगी. दोपहर के बाद निर्णय लेने में आपको कठिनाई महसूस हो सकती है. फ्रेंड्स और लव-पार्टनर के साथ वाद-विवाद टालें. इगो को अलग रखकर मेल-जोल भरे वातावरण में काम करें.

वृश्चिक राशि:आपका उग्र और असंयमित व्यवहार आपको समस्या में डाल सकता है. आज फ्रेंड्स, लव-पार्टनर और रिश्तेदारों के साथ कोई विवाद हो सकता है, उसका ध्यान रखें. दोपहर के बाद शारीरिक, मानसिक स्वास्थ्य में दिक्कत रहेगी. इस कारण किसी काम में आपका मन नहीं लगेगा. आर्थिक मामलों में आज आपको बेहद सावधानी से आगे बढ़ना होगा. शाम के बाद आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा.

धनु राशि:आज लव-लाइफ में आनंद का वातावरण रहेगा. आज दोस्तों, रिश्तेदारों और लव-पार्टनर के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा. दोपहर के बाद स्वास्थ्य के मामले में जरा संभलकर रहें. किसी तरह के गलत काम से आपको नुकसान हो सकता है. फ्रेंड्स और लव-पार्टनर पार्टनर के साथ बातचीत में संयम रखें. फ्रेंड्स और रिश्तेदारों के साथ समय उत्साहजनक रहेगा. लाइफ-पार्टनर के साथ पुराना विवाद दूर होगा.

September 2022 Festival List: इस महीने के व्रत त्योहार- गणेश, पितृपक्ष और शारदीय नवरात्रि के अलावा जानिए क्या है खास

मकर राशि :मकर लव-लाइफ में सफलता मिलेगी. फ्रेंड्स और लव-पार्टनर आपके काम से खुश रहेंगे. आज पदोन्नति के योग हैं. परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा. सामाजिक तथा आर्थिक क्षेत्र में लाभ होगा. मित्रों से भी लाभ होने की संभावना है. आज किसी भी काम को समय पर पूरा करने की स्थिति में रहेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का समय अच्छा है.

कुंभ राशि:आज लव-बर्ड्स को संभलकर चलना होगा. फ्रेंड्स और लव-पार्टनर के साथ बातचीत करते समय बहुत ध्यान रखें. लंबे यात्रा की योजना बनेगी. दोपहर के बाद अनुकूलता रहेगी. मैरिड लाइफ में आनंद रहेगा. पार्टनरशिप के काम में सहयोग दोस्तों, रिश्तेदारों और लव-पार्टनर मिलेगा. दिन सफल और शुभ रहेगा.

मीन राशि:आज लव-बर्ड्स को वाणी पर संयम रखने की सलाह दी जाती है. फ्रेंड्स और लव-पार्टनर से विवाद हो सकता है. ऐसे में आपको ज्यादातर समय मौन रहकर केवल अपने काम पर ध्यान देना होगा. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा.विदेश में बसनेवाले फ्रेंड्स और स्वीटहार्ट का सुखद समाचार मिलेगा. किसी के साथ वाद-विवाद में ना पड़ें. लाइफ-पार्टनर की भावना का भी सम्मान करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details