मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

सामूहिक रूप से ट्रैक्टर के हॉर्न बजाकर कांग्रेस ने किया कृषि कानूनों का विरोध

इंदौर में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के नेतृत्व में किसानों ने तेजाजी नगर सड़क पर चक्का जाम कर सामूहिक रूप से ट्रैक्टर के हॉर्न बजाते हुए कृषि कानूनों का विरोध किया.

By

Published : Jan 15, 2021, 5:35 PM IST

Source text Congress opposes agricultural laws by playing tractor horn in Indore
इंदौर में कृषि कानूनों का विरोध

इंदौर।करीब 2 महीने से दिल्ली समेत पूरे देश में जारी किसानों के आंदोलन के खिलाफ गुरूवार को कांग्रेस ने प्रदेश व्यापी विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान इंदौर में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के नेतृत्व में किसानों ने तेजाजी नगर सड़क पर चक्का जाम किया. यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार पर गूंगी बहरी बोने का आरोप लगता हुए सामूहिक रूप से ट्रैक्टर के हॉर्न बजाकर विरोध प्रकट किया.

इंदौर में कृषि कानूनों का विरोध

मोदी के रहते खतरे में लोकतंत्र

जीतू पटवारी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा दिल्ली अब तक कृषि बिल के खिलाफ जारी आंदोलन में 65 किसानों की मौत हो चुकी है, लेकिन मोदी सरकार को किसानों पर तरस नहीं आ रहा है. पटवारी ने कहा वार्ता के लिए बनी कमेटी में भी वही लोग हैं. यही वजह है कि सुप्रीम कोर्ट को इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा लेकिन पूरे घटनाक्रम से एक बात स्पष्ट है कि मोदी सरकार के रहते अब देश का लोकतंत्र खतरे में है.

ये नेता रहे मौजूद

प्रदर्शन में जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार, राऊ विधानसभा के विधायक जीतू पटवारी की मौजूदगी में किसानों ने तेजाजी नगर में विरोध प्रदर्शन और सभा के बाद चक्का जाम किया. इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद किसानों और कांग्रेस नेता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details