मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

बीएसएफ इंस्पेक्टर को MP सीएम हेल्पलाइन से मिली मदद, नौ साल बाद ठगी के मामले में प्राथमिकी दर्ज

एमपी सीएम की हेल्पलाइन के दखल के बाद नौ साल पहले ठगे गए बीएसएफ इंस्पेक्टर की प्राथमिकी दर्ज की गई. mp cm helpline, bsf inspector got help from mp cm helpline

By

Published : Oct 7, 2022, 7:25 PM IST

bsf inspector got help from mp cm helpline
बीएसएफ इंस्पेक्टर को एमपी सीएम हेल्पलाइन से मदद

इंदौर। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक निरीक्षक नौ साल बाद ठगी के एक मामले की शिकायत दर्ज कराने में सफल हुआ. उसे मध्य प्रदेश कीे सीएम हेल्पलाइन की मदद मिली जिससे 9 साल पहले पुलिस में शिकायत दर्ज कराने में सफल रहा. निरीक्षक से नौ साल पहले 5.5 लाख रुपए ठगने का मामला गुरुग्राम की एक फर्म से हुआ था. जिसके खिलाफ वे शिकायत दर्ज करवाने के लिए इधर उधर भटक रहे थे. अब नौ साल बाद उनकी शिकायत दर्ज हो पाई है. (mp cm helpline)

नौ साल बाद पीड़ित की शिकायत दर्ज: हवाई अड्डा पुलिस थाने के निरीक्षक संजय शुक्ला ने कहा कि, इंदौर में बीएसएफ में तैनात इंस्पेक्टर अनिल कुमार गुप्ता को गुरुग्राम के आईटी पार्क स्थित एक कंपनी ने ठगा था. सात अक्टूबर 2014 को गुप्ता को आकर्षक निवेश के अवसरों के लिए गुरुग्राम की एक कंपनी ने फोन किया था. इस पर गुप्ता ने उसी साल कंपनी के खाते में 5.5 लाख रुपये जमा करा दिए, लेकिन बाद में उसे पता चला कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है.

Vidisha MP : सीएम हेल्पलाइन की ग्रेडिंग में पिछड़ा विदिशा जिला तो कलेक्टर ने 12 विभाग के जिम्मेदारों का वेतन रोका

एमपी मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से मिली मदद: उन्होंने तब सेबी के पास शिकायत की और दो साल से अधिक समय तक इसके साथ पत्राचार के बाद गुप्ता को सूचित किया गया कि उक्त कंपनी इसके साथ पंजीकृत नहीं है. बीएसएफ निरीक्षक ने कहा कि उन्होंने सालों तक शिकायत दर्ज कराने की बहुत कोशिश की, लेकिन शिकायत नहीं कर सके. गुप्ता ने कहा कि हाल ही में उन्होंने मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से संपर्क किया और गुरुवार की रात को यहां के हवाई अड्डे पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई. इंस्पेक्टर शुक्ला ने कहा कि गुप्ता और कंपनी के बीच हुए फोन नंबरों और सोशल मीडिया चैट के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है. (bsf inspector got help from mp cm helpline)

(पीटीआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details