मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में खुले आसमान में दिखेंगे पक्षी, ये है प्लान

By

Published : Oct 27, 2020, 7:57 PM IST

Updated : Oct 27, 2020, 8:17 PM IST

कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में आने वाले सैलानियों को जल्द ही एक नई सौगात मिलने वाली है. यहां पहुंचने वाले सैलानियों को देशी और विदेशी दोनों ही पक्षी खुले आसमान में उड़ते हुए नजर आएंगे.

Kamala Nehru Zoological Museum
कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय

इंदौर। कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में आने वाले सैलानियों को जल्द ही एक नई सौगात मिलने वाली है. यहां पहुंचने वाले सैलानियों को देशी और विदेशी दोनों ही पक्षी खुले आसमान में उड़ते हुए नजर आएंगे. कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय के प्रबंधन द्वारा यहां वॉक इन एवेरी पक्षियों का खुला पिंजरा तैयार किया जा रहा है. इसमें पक्षियों को खुले तौर पर रखा जाएगा.

कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय

नेहरू प्राणी संग्रहालय के प्रभारी डॉ उत्तम यादव के अनुसार सैलानियों के लिए यह तैयार किया जा रहा है. इसे तैयार किए जाने का काम लगभग अंतिम चरण में है. दिसंबर महीने में इसका ट्रायल किया जाएगा. इसमें रहने वाले पक्षियों को प्राकृतिक माहौल मिलेगा. इसमें अलग-अलग देशों के पक्षियों को रखा जाएगा. सैलानी जब इस पिंजरे के पास और इसके बीचों बीच से गुजरेंगे तो उन्हें एक प्राकृतिक माहौल नजर आएगा.

कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय शहर के प्रकृति प्रेमी और पशु प्रेमियों के लिए सबसे बड़ा केंद्र है. प्रतिदिन यहां हजारों की संख्या में सैलानी पहुंचते हैं. सैलानियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए और सैलानियों को जू के प्रति आकर्षित करने के लिए जू प्रबंधन द्वारा लगातार कदम उठाए जा रहे हैं.

Last Updated : Oct 27, 2020, 8:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details