मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bihar Politics बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम 2024 में भाजपा की चुनावी संभावनाओं को प्रभावित करेगा: योगेंद्र यादव

By

Published : Aug 11, 2022, 9:37 AM IST

मध्य प्रदेश के इंदौर पहुंचे स्वराज इंडिया पार्टी के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने बिहार में सियासी फेरबदल के विषय में चर्चा की. यादव ने बीजेपी व एनडीए पर निशाना साधते हुए कहा कि, कई सहयोगी दल एक के बाद एक पार्टी छोड़ चुके हैं. अब औपचारिक रूप से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के निधन की घोषणा कर सकते हैं.

Swaraj India Party President Yogendra Yadav reached Indore
स्वराज इंडिया पार्टी के अध्यक्ष योगेंद्र यादव इंदौर पहुंचे

इंदौर। स्वराज इंडिया पार्टी के अध्यक्ष योगेंद्र यादव इंदौर पहुंचे. उन्होनें कहा कि, बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम ने 2024 के लोकसभा चुनाव के परिदृश्य को नाटकीय रूप से बदल दिया है, खासकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए. उन्होंने यह भी कहा कि, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) निष्क्रिय हो गया है. क्योंकि भाजपा के कई सहयोगियों ने एक के बाद एक भगवा पार्टी छोड़ दी है. बिहार में जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार ने बुधवार को रिकॉर्ड आठवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

Nitish Kumar Politics बिहार में बदले राजनीतिक समीकरणों का ये है MP कनेक्शन, जानें कब और कैसे लिखी गई सत्ता पलटने की स्क्रिप्ट

महागठबंधन की सरकार बनाएं: बिहार के घटनाक्रम ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए विशेष रूप से भाजपा के लिए राजनीतिक परिदृश्य को नाटकीय रूप में बदल दिया है. यादव ने कहा कि, अब हम औपचारिक रूप से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के निधन की घोषणा कर सकते हैं. क्योंकि भाजपा के कई सहयोगी दल एक के बाद एक पार्टी छोड़ चुके हैं. उन्होंने कहा कि, पहले कहा जाता था कि, अगले लोकसभा चुनाव में भी भाजपा का दबदबा बना रहेगा. लेकिन बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम ने इन वार्ताओं पर विराम लगा दिया है.

अग्निपथ योजना पर बोले योगेंद्र यादव: योगेंद्र यादव ने कहा कि, भाजपा को 2024 में बिहार में पांच सीटें भी जीतने के लिए कड़ा संघर्ष करना होगा. स्वराज इंडिया पार्टी के नेता सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए केंद्र की 'अग्निपथ' योजना और संयुक्ता किसान मोर्चा (एसकेएम) द्वारा आयोजित जय जवान, जय किसान के खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान में भाग लेने के लिए इंदौर में थे. यह अभियान सेवानिवृत्त सशस्त्र बलों के कर्मियों और अन्य युवा संगठनों द्वारा चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details