मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मिठाई में मिलावट करने वालों के खिलाफ हुई कार्रावाई

By

Published : Feb 2, 2021, 10:48 PM IST

इंदौर में पुलिस और खाद्य विभाग की टीम ने दो मिठाई की दुकानों पर मिलावट पाए जाने पर कार्रवाई की है.

adulterate sweets
कार्रावाई

इंदौर। मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत प्रशासन लगातापर कई मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. इसके बावजूद मिलावटखोर मिलावट करने से बाज नहीं आ रहे हैं. हाल ही में इंदौर के मल्हारगंज थाना और एरोड्रम थाना क्षेत्र में कार्रवाई की गई जहां नकली चांदी की परत जमा कर मिठाई बेची जा रही थी.

खाद्य विभाग ने देर रात इंदौर के मल्हारगंज थाना क्षेत्र की खाद्य दुकानों पर छापामारा. इस दौरान खाद्य विभाग के अधिकारियों ने मिठाई की दुकान में मौजूद मिठाई की गुणवत्ता भी जांची. इसमें कई तरह की अनियमितताएं मिलीं, जिसके बाद खाद्य विभाग के आवेदन पर मल्हारगंज पुलिस ने संचालक के खिलाफ कार्रवाई की.

इसी कड़ी में दूसरी कार्रवाई खाद्य विभाग के अधिकारियों ने एरोड्रम थाना क्षेत्र की एक मिठाई की दुकान पर की. यहां पर भी मिठाई में कई तरह की अनियमितताएं मिलीं. जिस पर खाद्य विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए संचालक के खिलाफ आवेदन पुलिस को दिया है.

काजू कतली पर चांदी के वर्क में मिलावट

इस पूरे ही मामले में खाद्य विभाग के अधिकारी जब वहां पर जांच पड़ताल करने पहुंचे तो काजू कतली पर चांदी का जो वर्क किया जाता है, उस में कई तरह की मिलावट पाई गई. उसी को देखते हुए खाद्य विभाग के अधिकारियों ने संबंधित दोनों दुकान संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details