मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

किसानों को हुआ भारी नुकसान, अब तक खराब हुई लाखों रुपए की सब्जियां

लॉकडाउन में किसानों को भारी नुकसान हुआ है. आलम यह रहा कि 21 दिन के लॉकडाउन में किसानों की सब्जी की फसल खेत में लगे-लगे ही खराब हो गई. जबकि अन्य फसलों को भी नुकसान हुआ. कई जगह फसलों की कटाई नहीं हो सकी. तो कई किसानों की फसल की खरीदी अब तक नहीं हुई

By

Published : Apr 13, 2020, 12:34 PM IST

gwalior news
किसानों की सब्जियां खराब

ग्वालियर।कोरोना महामारी के चलते पूरे देश भर में लगाए गए 21 दिन का लॉकडाउन कल पूरा होने जा रहा है. लेकिन इन 21 दिनों में लॉक डाउन के दौरान देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो चुकी है, उद्योग, कारखाने, व्यापारी और किसानों को भारी नुकसान हुआ. ईटीवी भारत की टीम गांव के एक किसान के पास पहुंची. किसान मलखान ने अपने 20 बीघा के खेत में सब्जियां लगाई थी. जो शहर के साथ-साथ अलग-अलग राज्यों के लिए सब्जियां भेजते हैं. लेकिन हालात यह है कि इस समय लॉक डाउन के चलते किसान की पूरी सब्जी खराब हो चुकी है. जिससे किसान को लाखों रुपए का नुकसान हआ. हैं.

MP में किसानों को हुआ भारी नुकसान

किसान मलखान सिंह के खेत में टमाटर, हरी मिर्ची, बैंगन और ककड़ी की फसल लगाई थी. यह किसान अपनी सब्जियों को शहर के साथ-साथ अलग-अलग राज्यों के लिए भेजता है, लेकिन इस लॉक डाउन के चलते इसकी सब्जियां पूरी तरह से खेत में ही खराब हो चुकी है. किसान का कहना है लॉकडाउन की वजह से उसे लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. हमारी सब्जी की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई.

हालांकि किसान मलखान सिंह का कहना है कि, अगर सरकार आगे भी लॉक डाउन को बढ़ाना चाहती है, तो बढ़ा सकती है. क्योंकि इस बीमारी से निटपने का यही रास्ता है. हम इसका पूरी तरह से समर्थन करेंगे. क्योंकि अभी पूरे देशभर में लोगों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. महामारी तेजी से फैल रही है और इन सब से बचाने के लिए लॉकडाउन बढ़ाना अच्छा फैसला होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details