मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

MP में आसमानी आफत: ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी ट्रेन में फंसे 300 लोग, पटरियां डूबी, सड़क मार्ग भी बंद

मध्य प्रदेश में बाढ़ से हालात विकट होते जा रहे हैं. अब यातायात भी प्रभावित होने लगा है. कई जगह रेल पटरियां डूबने लगी हैं. ग्वालियर इंदौर इंटरसिटी ट्रेन में 300 से अधिक यात्री फंस गए हैं.

By

Published : Aug 3, 2021, 2:33 PM IST

Updated : Aug 3, 2021, 10:07 PM IST

flood in mp
पटरियां डूबी, सड़क मार्ग भी बंद

ग्वालियर। ग्वालियर- इंदौर इंटरसिटी में 300 से अधिक यात्री फंस गए हैं. ग्वालियर चंबल अंचल में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ से अब रेल यातायात भी प्रभावित होने लगा है. ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस 11 शिवपुरी के पाड़रखेड़ा रेलवे स्टेशन पर रोका गया है. ट्रैक पर पानी भरा होने के कारण रेल की पटरियां पानी में डूब गई हैं.

पटरियां डूबी, सड़क मार्ग भी बंद
300 से ज्यादा यात्री फंसेबताया जा रहा है ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में 300 से ज्यादा यात्री फंसे हुए हैं. रेलवे ने इनको खाना उपलब्ध कराया है. ट्रेन में फंसे यात्रियों को घर पहुंचाना एक बड़ी चुनौती बन गई है. ग्वालियर से शिवपुरी के बीच मोहना पर पार्वती नदी में पानी का बहाव तेज होने के कारण नेशनल हाई-वे बंद हो गया है. यात्री सड़क मार्ग से भी ग्वालियर नहीं लौट पा रहे हैं.

ग्वालियर-चंबल में नदियां उफान पर, सैकड़ों गांव बाढ़ में घिरे, 1600 लोगों को बचाया, CM ने की समीक्षा

सड़क मार्ग भी बंद, घर कैसे पहुंचेंगे यात्री

सोमवार शाम 7.30 बजे ग्वालियर से इंदौर के लिए ग्वालियर-इंदौर-रतलाम इंटरसिटी एक्सप्रेस रवाना हुई थी. ट्रेन में करीब 300 से अधिक यात्री हैं. यह ट्रेन करीब दो घंटे में शिवपुरी पहुंच गई.लेकिन इसके आगे बारिश ने ट्रेन का रास्ता रोक लिया . चार दिन से लगातार तेज बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं. हालात अगर यही रहे तो अंचल के हालात खराब हो सकते हैं. शिवपुरी से गुना के बीच ट्रैक पर नदी सी बन गई है.

Last Updated : Aug 3, 2021, 10:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details