मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नेपाल PM के बयान का विरोध, हिंदू संगठनों ने जलाई ओली की तस्वीर

By

Published : Jul 14, 2020, 10:20 PM IST

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली अयोध्या को लेकर दिए गए विवादित बयान पर ग्वालियर में विरोध प्रदर्शन किया गया. हिंदू संगठनों ने प्रधानमंत्री ओली की तस्वीरों को प्रदर्शन के बाद आग लगा दी.

Protest against statement of the Prime Minister of Nepal
नेपाल के प्रधानमंत्री के बयान का विरोध

ग्वालियर।नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली द्वारा अयोध्या को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद देशभर में विरोध शुरू हो गया है. ग्वालियर में मंगलवार शाम हिंदू संगठनों ने नेपाल के प्रधानमंत्री ओली की तस्वीरों को लेकर महारानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया गया और उन्हें जला दिया गया.

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भगवान राम के जन्म स्थान अयोध्या को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसको लेकर ओली के खिलाफ देशभर में आक्रोश है और जगह-जगह प्रदर्शन भी किए जा रहे हैं. ग्वालियर में एमएलबी रोड पर महारानी लक्ष्मी बाई की प्रतिमा के सामने हिंदू संगठनों ने होली के बयान पर विरोध जताया और उनकी तस्वीरों को लेकर प्रदर्शन किया साथ ही इन तस्वीरों को आग के हवाले कर दिया.

हिंदू संगठनों का कहना है, कभी नेपाल हिंदू राष्ट्र था, लेकिन चीन की बातों में आकर वह अपना अस्तित्व खोता जा रहा है. वहीं चीन नेपाल में कम्युनिस्ट शासन स्थापित कर नेपाल को पूरी तरह अपने कब्जे में लेना चाहता है. संगठनों का आरोप है कि यदि समय रहते ओली ने अपनी गलती पर माफी नहीं मांगी तो उनके खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया जाएगा, वहीं उन्हें अपनी गद्दी भी छोड़नी पड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details