मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर में बढ़ेगी जमीन की कीमत: 286 लोकेशन को किया गया चिन्हित, 1 अप्रैल से होगी लागू

By

Published : Mar 28, 2022, 2:11 PM IST

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मूल्यांकन समिति ने तय किया है कि 286 लोकेशन पर जमीन की कीमत बढ़ेंगी. बढ़ी हुई कीमतें 1 अप्रैल से लागू की जाएंगी. अपर कलेक्टर ने पंजीयन अफसरों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि 16 मार्च की बैठक में कलेक्टर ने वृद्धि वाली लोकेशन की सूची देने को कहा था, मगर सूची मुहैया नहीं कराई गई है.

land price will increase in gwalior
ग्वालियर में बढ़ेगी जमीन की कीमत

ग्वालियर। 2 महीने चले होमवर्क के बाद काफी मशक्कत से ग्वालियर की जिला मूल्यांकन समिति की बैठक में तय हो गया है, कि जिले की 286 लोकेशन पर जमीन की कीमत बढ़ेंगी. इनमें से 210 लोकेशन पर वृध्दि 10 फीसदी तक और 76 पर अधिकतम 22 फीसदी वृध्दि रहेगी. जो 546 नई लोकेशन बनी हैं, उनके रेट भी गत वर्ष से कुछ अलग रहेंगे. ग्रामीण क्षेत्र में वृद्धि नहीं की गई है, बढ़ी हुई कीमतें 1 अप्रैल से लागू की जाएंगी. समिति ने 15 सुझाव पर भी चर्चा की, इनमें से तीन केंद्रीय मूल्यांकन समिति के पास भेजे जाएंगे. दो मान्य करते हुए बाकी 10 खारिज कर दिए गए हैं.

अपर कलेक्टर ने पंजीयन अफसरों पर जताई नाराजगी

अपर कलेक्टर ने पंजीयन अफसरों पर जताई नाराजगी: इसको लेकर अपर कलेक्टर आशीष तिवारी ने कहा कि सुझाव केंद्रीय मूल्यांकन समिति के पास भेज दिए गए हैं. वहीं समिति के सदस्यों ने होम लोकेशन के रेट 50% बढ़ाने का भी विरोध किया था, इसके बाद इसे घटाकर 20% कर दिया गया है. उन्होंने पंजीयन अफसरों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि 16 मार्च की बैठक में कलेक्टर ने वृद्धि वाली लोकेशन की सूची देने को कहा था, मगर सूची मुहैया नहीं कराई गई है.

दो दिन के भारत बंद का दिख रहा असर: सड़कों पर उतरे श्रमिक संगठन, बैंकिंग सेवाएं प्रभावित

ABOUT THE AUTHOR

...view details