मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

सीएम और सिंधिया से मुलाकात के बाद भी नाराज हैं सब्जी कारोबारी, प्रदुम्न सिंह तोमर कर रहे मनाने की कोशिश

ग्वालियर में हजीरा सब्जी मंडी विस्थापन का मामला अब जोर पकड़ रहा है. सीएम शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया के आश्वासन के बाद भी सब्जी कारोबारी अपनी मांगों को लेकर अडे़ हुए हैं. वहीं प्रदुम्न सिंह तोमर की लाख मनाने की केशिशों के बाद भी सब्जी कारोबारी नाराज और परेशान हैं.

By

Published : Feb 3, 2022, 5:54 PM IST

Hazira vegetable market demolished
ग्वालियर हजीरा सब्जी मंडी कारोबारियों से प्रदुम्न सिंह तोमर ने की मुलाकात

ग्वालियर। प्रदेश के ग्वालियर में हजीरा सब्जी मंडी विस्थापन का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. सीएम शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया के आश्वासन के बाद भी सब्जी कारोबारी अपनी मांगों को लेकर अडे़ हुए हैं. यही वजह है कि, अब मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर लगातार सब्जी कारोबारियों को मनाने में जुटे हुए हैं. बावजूद इसके सब्जी कारोबारी मानने के लिए तैयार नहीं है. इसी कड़ी में आज प्रदुमन सिंह तोमर इंटक मैदान सब्जी मंडी पहुंचे, जहां उन्होंने सब्जी कारोबारियों को मनाने की एक और कोशिश की.

ग्वालियर हजीरा सब्जी मंडी कारोबारियों से प्रदुम्न सिंह तोमर ने की मुलाकात

नई मंडी में बैठने को तैयार नहीं सब्जी कारोबारी
इंटक मैदान सब्जी मंडी में मुलाकात के दौरान ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने सब्जी कारोबारियों को आश्वस्त किया कि, यहां पर लगने वाली सब्जी मंडी पूरी तरह स्थाई है, और किसी भी तरह की कोई भी परेशानी नहीं आएगी. लेकिन सब्जी कारोबारियों का कहना है, जब तक उन्हें सरकारी पट्टा नहीं मिल जाता तब तक वह इस नई सब्जी मंडी में बैठने को तैयार नहीं है.

कांग्रेस की करतूत का नतीजा, जख्मी हुए सब इंस्पेक्टर को भेजा जा सकता है दिल्ली

जस की तस है समस्या
ज्ञात हो कि, हजीरा सब्जी मंडी के विस्थापन के बाद इंटक मैदान में स्थित नई सब्जी मंडी के लिए प्रशासन ने सब्जी कारोबारियों को जगह दी है. इसको लेकर सब्जी कारोबारी कांग्रेस के नेतृत्व में लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है. हाल में ही सीएम शिवराज के ग्वालियर दौरे पर सब्जी कारोबारियों ने उनसे मुलाकात की थी, सीएम ने भी मामले को खत्म करने के लिए आश्वासन दिया था. उसके बाद भी जब कारोबारियों की मांगे पूरी नहीं हुई तो उन्होंने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात की. लेकिन अभी भी उनकी समस्या अभी जस की तस बनी हुई है.

70 साल पुरानी इस सब्जी मंडी पर चला बुलडोजर? विरोध कर रहे 50 से कारोबारी और कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार

प्रदुम्न सिंह से नाराज हैं कारोबारी
विधानसभा ग्वालियर का मामला होने के कारण शहर में सैकड़ों की संख्या में सब्जी कारोबारी मंत्री प्रदुम्न सिंह के विरोध में चल रहे हैं. क्योंकि हजीरा स्थित सब्जी मंडी को जिला प्रशासन ने खाली करा कर इंटक मैदान में जगह दी है. लेकिन सब्जी कारोबारियों का कहना है कि, यह जगह स्थाई नहीं है, उनको फिर यहां से भगाया जाएगा. जिसको लेकर कारोबारी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन तोमर लगातार की लाख कोशिशों के बाद भी मांगे पूरी होने के कारण अभी भी सब्जी कारोबारी नाराज और परेशान हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details