मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

मजबूरी का लॉकडाउन: प्याज के ट्रक में छिपकर घर जा रहे थे 22 मजदूर, पुलिस ने पकड़ा

इंदौर के बाद आज ग्वालियर में भी प्याज के ट्रक में छुपकर अपने घर जाते हुए 22 मजदूर मिले हैं. जिन्हें पुलिस ने उतारकर उनकी जांच कराई. मजदूरों में कोई बीमार नहीं मिला है. प्रशासन का कहना है कि सभी की जांच के बाद उन्हें उनके घर भेजा जाएगा.

By

Published : May 3, 2020, 3:14 PM IST

gwalior news
मजदूरों की मजबूरी

ग्वालियर। लॉकडाउन से सबसे ज्यादा परेशानियां मजदूरों को हो रही है. अपने घरों से सैकड़ों किलोमीटर दूर रह रहे मजदूर किसी भी तरह अपने घर पहुंचना चाहते हैं. इसके लिए वो जोखिम उठाने के लिए भी तैयार है. कल इंदौर के पास मिक्सर मशीन में बैठकर जाते हुए मजदूर मिले थे. तो कुछ ऐसा ही नजारा आज ग्वालियर में भी देखने को मिला. यहां शिवपुरी लिंक रोड पर प्याज के ट्रक में छुपकर 22 मजदूर अपने घर जा रहे थे, जिन्हें पुलिस ने ट्रक से उतारा.

प्याज के ट्रक में छिपकर घर जा रहे थे 22 मजदूर

ये भी पढ़ें:-सीमेंट मिक्सर में छिपकर लखनऊ जा रहे थे मजदूर, इंदौर में पकड़े गए

रविवार सुबह ग्वालियर की कंपू पुलिस ने शिवपुरी लिंक रोड पर चेकिंग के दौरान प्याज के ट्रक से 22 लोगों को नीचे उतारा. ये ड्राइवर के केबिन, ट्रक की छत पर बैठकर आ रहे थे. जिनमें 4 बच्चे और कुछ महिलाएं भी बताई जा रही है. सभी मजदूर यूपी के इटावा, मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के बताए जा रहे हैं. पुलिस ने इन सभी को उतार कर उनकी जांच करावाने की बात कही है.

ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि सभी मजदूरों की स्क्रीनिंग के बाद उन्हें उनके घरों के लिए भेजा जाएगा. फिलहाल इन मजदूरों में कोई भी बीमार हालत में नहीं मिला है. इस मामले में ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और ट्रक को भी जप्त कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details