मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Nikay Chunav: निकाय के दूसरे चरण का घमासान, कमलनाथ और सिंधिया ने प्रचार की कमान संभालकर तोड़ी परंपरा, प्रत्याशियों के लिए मांगे वोट

By

Published : Jul 8, 2022, 10:38 PM IST

मध्य प्रदेश में निकाय के दूसरे चरण के मतदान होने हैं, ऐसे में दोनों प्रमुख दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों के वरिष्ठ नेता अपने-अपने समर्थक प्रत्याशियों के लिए रोड शो और जनसभाओं के जरिए वोट मांगते दिखाई दिए.

BJP and Congress leaders united in Morena
मुरैना में एकजुट हुए बीजेपी और कांग्रेस के नेता

ग्वालियर। ग्वालियर में स्थानीय निकाय के पहले चरण में कम मतदान में परेशान बीजेपी ने दूसरे चरण में जहां अपनी पूरी शक्ति झोंक दी है, वहीं दूसरे चरण के आए रुझान से उत्साहित कांग्रेस इस चरण में भी शिखर छूने को बेताब है. इसका नजारा मुरैना में आज देखने को मिला, जहां प्रचार थमने के आखिरी समय नेताओं की धमाचौकड़ी रही. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और नगर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एक साथ सड़कों पर उतरे, वहीं कांग्रेस ने अपने सबसे बड़े नेता कमलनाथ को मैदान में उताकर चुनावी फिजा को रोमांचक बना दिया.

चंबल अंचल में एक साथ जुटे बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज

मुरैना में एकजुट हुए बीजेपी और कांग्रेस के नेता: मध्य प्रदेश में निकाय का प्रथम चरण का मतदान होने के बाद अब दूसरे चरण को लेकर दिग्गज नेता मैदान में उतर आए हैं और इसकी शुरुआत चंबल इलाके से हो रही है. इसी कड़ी में आज कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गज नेता एक साथ मुरैना में एकजुट हुए. जहां कांग्रेस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह सहित तमाम दिग्गज नेताओं ने मुरैना में आमसभा और रोड शो किया. तो वहीं उसी समय पर बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सुबह से शहर के रोड शो में व्यस्त रहे. दोपहर के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पहुंच गए और वह भी तोमर के साथ उसमें शामिल हो गए.

Urban Body Election MP: निकाय चुनाव में बड़ा फेरबदल, 18 जुलाई को होने वाली मतगणना पर राज्य निर्वाचन आयोग का बड़ा फैसला

ग्वालियर-चंबल अंचल की सबसे हॉट सीट मुरैना: आज बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गजों ने चंबल में एक साथ चुनावी दंगल में अपनी अपनी ताकत झोंक दी है. मध्य प्रदेश में निकाय चुनावों का प्रथम चरण का मतदान हो चुका है, अब 13 जुलाई को दूसरे चरण का मतदान होना है. जिसमें ग्वालियर-चंबल अंचल की सबसे हॉट सीट मुरैना नगर निगम मानी जा रही है. ग्वालियर नगर निगम में मतदान होने के बाद अब बीजेपी और कांग्रेस के सभी दिग्गज नेताओं की नजर मुरैना पर है. यही कारण है कि आज सुबह से ही कांग्रेस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित तमाम दिग्गज नेता एकजुट हुए. पूर्व सीएम कमलनाथ ने आज मुरैना में आम सभा के साथ-साथ रोड शो किया और ठीक उसी समय केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मैदान में आ गए और उन्होंने भी रोड शो किया. इस दौरान शहर की हर सड़क पर नेताओं का हुजूम देखा गया.

एक म्यान में दो तलवार नहीं रह सकती हैं, यही वजह है कि इस समय तोमर और सिंधिया बाहर से एक दिखाई दे रहे हैं, लेकिन अंदर ही अंदर यह दोनों नेता एक दूसरे को गिराने में लगे हुए हैं.

- आर.पी सिंह, प्रवक्ता कांग्रेस

उम्मीदवारों के समर्थन में मांगे वोट: प्रदेश की सियासत में पहला मौका है, जब सिंधिया परिवार का मुखिया पार्षद और नगर निगम मेयर पद के उम्मीदवारों के समर्थन में वोट मांगने सड़कों पर उतरा है. राजमाता विजयाराजे सिंधिया हो, दिवंगत माधवराव सिंधिया या फिर वर्तमान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कभी कोई इसका अपवाद नहीं रहा. माधवराव सिंधिया हो या ज्योतिरादित्य सिंधिया, दोनों कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों का चयन तो करते थे, लेकिन यह लोग अपने समर्थकों के लिए वोट मांगने कभी नहीं गए. लेकिन बीजेपी में जाते ही स्थितियां बदल गई और सिंधिया राजघराने का यह मुखिया सड़कों पर पार्षदों के लिए वोट मांगते दिखे. मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के संसदीय क्षेत्र होने के कारण कांग्रेस इस नगर निगम को हासिल करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है.

कांग्रेस के पास जनाधार बचा नहीं है, उनके पास एक ही नेता है कमलनाथ और उनके जाने से वोट बढ़ता नहीं बल्कि घटता है.

- आशीष अग्रवाल, प्रवक्ता बीजेपी

कमलनाथ ने तोड़ी प्रचार की परंपरा: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में रोड शो, बैठकें और सभाएं कीं और बीजेपी के लिए वोट मांगे. यही हाल कांग्रेस का है, अब से पहले कांग्रेस के बड़े नेता स्थानीय निकाय चुनाव में प्रचार करने से परहेज करते थे, लेकिन इस बार कमलनाथ ने यह परंपरा तोड़ दी और स्वयं ही अपने प्रत्याशियों के समर्थन में मैदान में उतर आए. उन्होंने ग्वालियर में कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष सतीश सिकरवार के समर्थन में सभा की, वहीं आज मुरैना पहुंचकर कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में वोट मांगे. बहरहालल अब इस समय ग्वालियर में मतदान होने के बाद बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की नजर मुरैना नगर निगम सीट पर है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details