मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Kanwadiya Accident: ग्वालियर पहुंचे 6 मृतक कावड़ियों के शव, परिजनों ने हाईवे पर किया चक्का जाम, की आर्थिक मदद की मांग

By

Published : Jul 23, 2022, 1:21 PM IST

Updated : Jul 23, 2022, 4:12 PM IST

मध्य प्रदेश के ग्वालियर के कांवड़ियों को यूपी में डंपर ने टक्कर मार दी, जिसके बाद 6 कावड़ियों की मौत हो गई और एक की हालत गंभीर है. फिलहाल अब मृतकों के परिजनों ने आर्थिक मदद की मांग कर चक्का जाम किया है.(MP Kanwadiya Accident) (gwalior Kanwariya dies in road accident) (Kanwar devotees dead after hit by truck)

gwalior Kanwariya dies in road accident
ग्वालियर पहुंचे 6 मृतक कावड़ियों के शव

ग्वालियर।उत्तर प्रदेश के हाथरस में बीती रात ग्वालियर के सात कावड़ियों को डंपर ने रौंद दिया, जिसमें से 6 कांवरियों की मौके पर ही मौत हो गई और 1 गंभीर रूप से घायल है. (MP Kanwadiya Accident) सभी मृतकों की शव को ग्वालियर लाया गया, जहां सभी ग्रामीणों ने एकजुट होकर नेशनल हाईवे पर शव रखकर चक्काजाम किया. फिलहाल मौके पर कलेक्टर, एसपी और तमाम पुलिस के अधिकारी मौजूद हैं. (gwalior Kanwariya dies in road accident)

ग्वालियर पहुंचे 6 मृतक कावड़ियों के शव

6 की मौत, एक की हालत गंभीर:सावन का महीना शुरू हो चुका है, ऐसे में प्रदेश के तमाम कांवड़िये कावंड़ लेने और भगवान भोले को खुश करने जाते हैं. ग्वालियर से भी कांवड़ियों को एक जत्था हाथरस के सादाबाद पहुंचा था, जहां एक डंपर ने कांवड़ियों को टक्कर मार दी. इस हादसे में 5 कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक की इलाज के दौरान मौत हुई. इसी के साथ एक कांवड़िये की हालात अभी गंभीर बताई जा रही है.(Kanwar devotees dead after hit by truck)

मृतकों के परिजनों ने की आर्थिक मदद की मांग:फिलहाल सभी मृत कांवड़ियों के शव ग्वालियर पहुंच चुके हैं, जिसके बाद मृतकों के परिजनों और ग्रामीणों ने शवों को नेशनल हाईवे पर रखकर चक्काजाम किया. इस दौरान उन्होने मांग की है कि "मृतकों के परिजनों को शासन की तरफ से 10-10 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाए." जिसके बाद कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह, एसपी अमित सांघी सहित तमाम पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे.

हाथरस डीएम ने की घोषणा:हादसे में मृतक कांवड़िया जबर सिंह (28), मनोज पाल सिंह (30), रनवीर सिंह (30), नरेश पाल (45), रमेश पाल (30), और विकास के परिजनों को हाथरस डीएम रमेश रंजन ने 1-1 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. फिलहाल हादसे में घायल अभिषेक पाल (19) को ग्वालियर के बिड़ला हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है.

MP Bus Accident: 12 यात्रियों के मौत पर एमपी पुलिस का बयान, बस चालक के ओवरटेक करने के कारण लापरवाही से हुई सभी की मौत

जल्द पकड़ा जाएगा आरोपी:हाथरस में सादाबाद मार्ग पर सेंट फ्रांसिस स्कूल के पास शुक्रवार देर रात करीब 1:30 बजे के एक डंपर ने गंगाजल लेकर जा रहे कई कांवड़ियों को कुचल दिया. आगरा के एडीजी राजीव कृष्ण ने बताया कि "हमे डंपर के चालक के बारे में जानकारी मिली है, उसको जल्द ही पकड़ लिया जाएगा." हादसे के शिकार सभी कांवड़िये बांगि खुर्द थाना उठीला जिला ग्वालियर के रहवासी हैं.

सीएम शिवराज ने जताया दुख: हादसे पर दुख जताते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि, उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई सड़क दुर्घटना में ग्वालियर के कांवड़ियों के निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ, ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. विनम्र श्रद्धांजलि!"

Last Updated : Jul 23, 2022, 4:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details