मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

गो संरक्षण की मांग को लेकर मिर्ची बाबा ने खून से लिखा पीएम मोदी को पत्र

ग्वालियर में धरने पर बैठे वैराग्यानंद गिरी (मिर्ची बाबा) ने गायों पर हो रहे अत्याचार को लेकर पीएम मोदी को खून से पत्र लिखा है और गाय के संरक्षण की मांग की है.

By

Published : Jul 9, 2020, 3:46 PM IST

Updated : Jul 9, 2020, 4:39 PM IST

Mirchi Baba sitting on strike
मिर्ची बाबा का पीएम को पत्र

ग्वालियर।हमेशा ही सीधी राजनाति में दखल देकर सुर्खियों में रहने वाले मिर्ची बाबा अब फिर से सुर्खियों में आ गए हैं. इस बार उन्होंने गाय के संरक्षण की मांग और शिवराज सरकार के विरोध के लिए अजीब तरीका अपनाया है. ग्वालियर में धरने पर बैठे वैराग्यानंद गिरी (मिर्ची बाबा) ने अपनी मांगों को लेकर पीएम मोदी को खून से पत्र लिखा है और गो संरक्षण की मांग की है.

मिर्ची बाबा ने खून से लिखा पीएम मोदी को पत्र

ग्वालियर के गांधी मैदान के सामने फूलबाग में धरने पर बैठे वैराग्यानंद गिरी (मिर्ची बाबा) ने कहा कि भोपाल में गाय के साथ आप्राकृतिक कृत्य के बाद उनका मन बहुत व्यथित है, साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि शिवराज सिंह चौहान की भाजपा सरकार में गाय पर अत्याचार बढ़े हैं. मिर्ची बाबा ने अपने पत्र में आरोपी को फांसी की सजा देने के अलावा गाय को राष्ट्रीय माता का दर्जा देने और राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग भी रखी है.

मिर्ची बाबा का पत्र

बता दें कि प्रदेश में उप-चुनावों की सुगबुगाहट और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा ग्वालियर को कांग्रेस का मुख्यालय बनाने की खबरों के बीच मिर्ची बाबा का ये धरना और पीएम को लिखा पत्र चुनावी चाल नजर आ रही है. हालांकि मिर्ची बाबा अपने धरने और सरकार पर हमलों को लेकर लगातार चर्चा में रहते हैं. लेकिन उनका ये कहना कि पूरा संत समाज उनके साथ खड़ा है.

धरने पर बैठे मिर्ची बाबा
Last Updated : Jul 9, 2020, 4:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details