मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

स्वच्छता पर बोले सिंधिया, सामाजिक सरोकारों में हो सभी की सहभागिता, सरकार के भरोसे रहना जरुरी नहीं

ग्वालियर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्वच्छता के प्रति सभी लोगों को जागरुक होने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि जब समाज के सभी लोग इस काम में जुडेंगे तो प्रदेश और शहर सभी जल्द से जल्द स्वच्छ होंगे.

By

Published : Nov 11, 2019, 9:28 PM IST

ज्योतिरादित्य सिंधिया

ग्वालियर। अपने गृह नगर पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश में चल रहे स्वच्छता अभियान पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकारों जैसे मुद्दों पर सभी को आगे आना चाहिए तभी शहर और प्रदेश की प्रगति और विकास होगा. उन्होंने कहा कि ग्वालियर के समग्र विकास के लिए वह एक मानचित्र तैयार कर रहे हैं जिसमें शहर के सभी लोगों को शामिल किया जाएगा.

स्वच्छता अभियान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान
ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर क्षेत्र में सिंधिया विचार मंच के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की हैसियत से अपने विचार रख रहे थे. उन्होंने कहा कि हमें सामाजिक सरोकारों के कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. एक नागरिक तौर पर इंजीनियर, वकील डॉक्टर और सामाजिक कार्यकर्ता विकास के छोटे-छोटे कार्यक्रमों को अपने हाथों में ले. जिसे पूरा करने में वे जुट जाएं. जहां उनकी मदद की जरूरत होगी वह भी विचार मंच के लोगों के साथ सड़क पर उतर कर काम करने के लिए सभी तैयार रहे तभी स्वच्छता होगी.सिंधिया विचार मंच पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय माधवराव सिंधिया के समय से अस्तित्व में है जिसमें लंबे समय के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे. इस कार्यक्रम में प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर एवं कांग्रेस के कई कार्यकर्ता और नेता मौजूद थे. सिंधिया ने कहा कि बड़े बुजुर्गों के अनुभव और समाजसेवियों की सेवाओं की जरूरत ग्वालियर के विकास में जरूरी है. तभी हम समग्र रूप से शहर का विकास कर पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details