मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

MP: हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने नगर निगम से मांगी रिपोर्ट, बीमारियों की रोकथाम संबंधी पूछे सवाल

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने नगर निगम के अधिकारियों से स्वाइन फ्लू, डेंगू जैसी बीमारियों से निपटने के लिए की गई प्लानिंग की पूरी डिटेल रिपोर्ट मांगी है. इस मामले में अगले महीने सुनवाई की जाएगी.

By

Published : May 14, 2019, 9:51 PM IST

हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ

ग्वालियर। मौसम में बार-बार हो रहे बदलाव के चलते लोग मौसमी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं. वहीं स्वाइन फ्लू, डेंगू सहित कई बीमारियों से भी लोग पीड़ित रहे हैं. इस साल कई मरीजों की मौत इन बीमारियों से हो गई थी. हाालंकि इससे निपटने के लिए लगातार काम किए जा रहे हैं. इसे लेकर अब एमपी हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने जिला प्रशासन से जवाब तलब किया है.

हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने नगर निगम को फटकार लगाते हुए कहा कि बीमारियों को रोकने के लिए निगम का रवैया उदासीन रहता है. कोर्ट ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे लोगों को सूचना देकर फॉगिंग और दूसरी कार्रवाईयों का अभियान चलाएं, ताकि समय रहते बीमारियों को रोका जा सके. वहीं नगर निगम द्वारा प्रभावी कार्रवाई नहीं होने के चलते कोर्ट ने नगर निगम से वर्तमान में बीमारियों से निपटने के लिए की गई प्लानिंग की पूरी डिटेल रिपोर्ट मांगी है.

हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ

वहीं अब इस मामले में अगले महीने सुनवाई होगी. बता दें कि हाईकोर्ट के अधिवक्ता ने कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की है, जिसमें बताया गया है कि शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं. वहीं नियमित सफाई और फॉगिंग नहीं होने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है, जिससे स्वाइन फ्लू, डेंगू, मलेरिया जैसे संक्रामक रोग हर सीजन में फैलते हैं. वहीं इस साल स्वाइन फ्लू से शहर में 5 लोगों की मौत भी हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details