मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

ग्वालियर हाईकोर्ट ने जयारोग्य अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार करने के दिए आदेश, सीसीटीवी से लैस होगा परिसर

ग्वालियर हाईकोर्ट ने सरकारी अस्पताल जयारोग्य अस्पताल में सफाई एवं मरीजों को बेहतर इलाज देने के निर्देश दिए, अस्पताल कैंपस को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जाएगा.

By

Published : Apr 26, 2019, 9:09 PM IST

जयारोग्य अस्पताल

ग्वालियर। हाईकोर्ट ने चंबल संभाग की सबसे बड़े सरकारी अस्पताल जयारोग्य अस्पताल में सफाई एवं मरीजों को बेहतर इलाज देने के निर्देश दिए हैं. हाईकोर्ट ग्वालियर ने कहा है कि अस्पताल कैंपस को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जाए. जो लोग गंदगी फैलाएंगे उन्हीं से साफ कराया जाए. सफाई के लिए सभी विभाग प्रमुखों को अतिरिक्त राशि रखने और उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करने के निर्देश भी दिए गए हैं.

आदेश में बताया गया है कि जयारोग्य अस्पताल परिसर को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए कदम उठाए जाएं. शौचालय की हर 2 घंटे में सफाई कराई जाए. डीआरडीओ के वैज्ञानिकों की मदद से उन शौचालयों को बायो टॉयलेट में परिवर्तित करने के कदम उठाए जाएं. इसके अलावा पीडब्ल्यूडी विभाग को भी हाईकोर्ट ने अस्पताल परिसर में अपना एक दफ्तर बनाए जाने के निर्देश दिए हैं, जिससे अस्पताल की बिल्डिंग का मेंटेनेंस सही रूप से हो सके.

जयारोग्य अस्पताल

जेएएच अस्पताल अधीक्षक अशोक मिश्रा ने बताया कि हाइकोर्ट के इस निर्देश पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी. और पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए जयारोग्य अस्पताल प्रबंधन को आदेश दिया है यह सुविधा अस्पताल कैंपस में होनी चाहिए जिससे दूर से आने वाले मरीजों को दिक्कत का सामना ना करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details