मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

मिशन 2024 की तैयारी! RSS प्रमुख मोहन भागवत करेंगे बीजेपी के इन चुनिंदा नेताओं से मुलाकात, घोष शिविर में की शिरकत

ग्वालियर (Gwalior Latest News) में आयोजित स्वर साधक संगम घोष शिविर के तीसरे दिन RSS प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) भी इसमें शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने चुनिंदा घोष वादकों से बातचीत की, और उनके विचार जानें. जानकार इसे मिशन-2024 से भी जोड़कर देख रहे हैं (Swar Sadhak Sangam Ghosh Shivir 2021).

By

Published : Nov 27, 2021, 5:08 PM IST

Updated : Nov 27, 2021, 6:58 PM IST

RSS Chief Mohan Bhagwat Swar Sadhak Sangam Ghosh Shivir 2021
स्वर साधक संगम घोष शिविर

ग्वालियर (Gwalior Latest News)।शनिवार को स्वयंसेवक संघ के स्वर साधक संगम घोष शिविर का तीसरा दिन है. इस मौके पर ग्वालियर आए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) ने शिविर में लगाई गई प्रदर्शनी को देखा. जिसमें भारत के शास्त्रीय संगीत के विभिन्न वाद्य यंत्रों को रखा गया है. इस दौरान आरएसएस प्रमुख ने चुनिंदा घोष वादकों के साथ वन-टू-वन चर्चा भी की. माना जा रहा है कि यह मिशन-2024 की तैयारी है.

स्वर साधक संगम घोष शिविर

शिविर में दिखाई दे रहा मिशन-2024 का लक्ष्य
यह भले ही आरएसएस की तरफ से साधारण अभ्यास सत्र शिविर माना जा रहा है. लेकिन इस शिविर में कहीं-न-कहीं 2024 का लक्ष्य दिखाई दे रहा है. बता दें, घोष वादक के दो-दो घंटे के शिविर आयोजित किए गए हैं (Swar Sadhak Sangam Ghosh Shivir 2021). इस दौरान भागवत ने छोटे-छोटे ग्रुप्स में चुनिंदा कार्यकर्ता, घोष वादक और अन्य लोगों से बातचीत की और उनके विचार जानें. मोहन भागवत ने जाना कि देश को कैसे अखंड और मजबूत बना सकते हैं, और इसके लिए क्या किया जा सकता है. RSS प्रमुख के इस अंदाज को देखते हुए जानकार इसे मिशन-2024 की तैयारी मान रहे हैं.

मुस्लिम थीं रानी कमलापति! कांग्रेस सांसद का बड़ा बयान, बीजेपी पर लगाया धर्म के नाम पर बांटने का आरोप

इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे भागवत
भागवत संघ कार्यालय राष्ट्रोत्थान न्यास जाएंगे. यहां पर वह संघ पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे. इसके बाद वह शाम साढ़े पांच बजे जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल बिहारी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी राजकीय विमान से राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल महाराजपुरा पहुंचेंगे. वह जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल सभागार में स्वदेश के स्वर्ण जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान अन्य स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद शाम को भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे.

Last Updated : Nov 27, 2021, 6:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details