मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना रोकने के लिए कलेक्टर ने बुलाई आपात बैठक, अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

By

Published : Jan 3, 2022, 6:59 PM IST

ग्वालियर में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर कलेक्टर ने आपात बैठक बुलाई (Gwalior collector called emergency meeting), जिसमें अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए गए. इस मीटिंग में कहा गया कि कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए कोई भी कसर ना छोड़ी जाए. सारे इंतजाम युद्ध स्तर पर होनो चाहिए. जल्द कोरोना की (Corona third wave in MP) तीसरी लहर शहर में दस्तक दे सकती है.

Gwalior collector called emergency meeting
कोरोना रोकने के लिए कलेक्टर ने बुलाई आपात बैठक

ग्वालियर।कोरोना के बढ़ते मामले और कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए की जाने वाली तैयारियां और व्यवस्थाओं को लेकर कलेक्टर ने आपात बैठक बुलाई (Gwalior collector called emergency meeting). यह बैठक मोती महल स्थित कंट्रोल कमांड सेंटर पर आयोजित की गई. इस आपात बैठक में निजी अस्पताल संचालक, इंसीडेंट कमांडर, ऑक्सीजन प्लांट संचालक, सभी प्रमुख अधिकारी और डॉक्टर शामिल रहे.

अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

कलेक्टर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को बताते हुए कहा कि, एक सप्ताह के बाद सभी व्यवस्थाओं और तैयारियों की समीक्षा की जाएगी. आवश्यक तैयारियों को ग्राउंड पर लाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए हमें इससे निपटने के लिए हर संभव कदम उठाना है (arrangements for covid third wave). वहीं बैठक के दौरान कोरोना के मरीजों में हो रही बढ़ोतरी, और पुराने अनुभव के आधार पर जनवरी के आखिरी सप्ताह तक कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़ जाएगी. जिसको देखते हुए सभी आवश्यक दिशा निर्देशों के पालन में जुटने के सख्त निर्देश भी दिए गए.

Children Vaccination in MP शाम 5 बजे तक करीब 7 लाख बच्चों को लगा सुरक्षा का टीका, भोपाल के नलखेड़ा में 100% वैक्सीनेशन

लोगों को किया जा रहा जागरूक

कलेक्टर के अनुसार वर्तमान समय में 40 इंसीडेंट कमांडर के नेतृत्व में टीमें बनाई गई है. हर टीम में दस से बारह अधिकारी कर्मचारियों का स्टाफ शामिल किया गया है (Corona third wave in MP). जिले के सभी ऑक्सीजन प्लांट को चालू करने, ICU बेड के साथ सामान्य बेड व्यवस्था, बाहर से आने वाले लोगों की जांच और उनके संपर्क में आए लोगों पर विशेष ध्यान रखने की बात कही गई है. सम्भावित तीसरी लहर और कोरोना के बढ़ते मामलों को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है. वहीं लोगों को हिदायत देने के साथ ही उन्हें जागरूक भी किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details