मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

ग्वालियरः तीन मंजिला इमारत में लगी आग, किसी तरह बची परिवार की जान, लाखों का सामान जला

ग्वालियर के जनकगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत कमल किशोर चौराहे पर स्थित में एक तीन मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर बर्तन की दुकान में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. इमारत में फंसे परिवार को किसी तरह बाहर निकलकर जान बचाई गई.

By

Published : Jun 11, 2020, 11:16 PM IST

Fire in three storey building in Gwalior
तीन मंजिला इमारत में लगी आग

ग्वालियर। जनकगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत कमल किशोर चौराहे पर स्थित में तीन मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर बर्तन की दुकान में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. आग की लपटें इतनी ऊंची उठी की, दुकान के ऊपर पहली मंजिल और दूसरी मंजिल तक को लपटों ने अपनी चपेट में ले लिया. मकान मालिक ने एसी की खिड़की तोड़कर अपने बेटे और पत्नी की जान बचाई. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन तब तक आग से लाखों का सामान जलकर खाक हो चुका था.

तीन मंजिला इमारत में लगी आग

घटना गुरुवार की सुबह 4 बजे की है, जब अचानक शॉर्ट सर्किट होने से बर्तन की दुकान में आग लग गई, इमारत के मालिक का परिवार भी इस आग में फंस गया. दीपक बंसल ने पत्नी और बेटे संकेत की जान बचाने के लिए खिड़की में लगे एसी को तोड़ दिया और दोनों को किसी तरह से बाहर निकाला. इस दौरान दीपक की पत्नी मामुली रूप से झुलस गईं, जिन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया.

आग पर काबू पाने के लिए दमकल की चार गाड़ियां लगी रहीं, घंटों की मशक्कत के बाद किसी तरह काबू पाया गया. इस आग में 15 से 20 लाख तक का सामान जलकर खाक हो गया. बता दें कि, 18 मई को इंदरगंज चौराहे पर इसी तरह की आग में 7 लोगों की जान चली गई थी. गनीमत रही की, इस घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details