मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 14, 2020, 1:45 PM IST

ETV Bharat / city

डॉक्टरों ने उठाए पीपीई किट पर सवाल, कहा- मानकों पर नहीं उतरती खरी

ग्वालियर के जयारोग्य चिकित्सालय समूह सहित मुरार जिला अस्पताल में डॉक्टरों को दी गई सुरक्षा किट पर मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने सवाल उठाए हैं.

Question on ppe kit
पीपीई किट पर उठे सवाल

ग्वालियर।चंबल अंचल के सबसे बड़े जयारोग्य चिकित्सालय समूह सहित मुरार जिला अस्पताल में इन दिनों कोरोना वायरस को लेकर विशेष ओपीडी चलाई जा रही है, लेकिन वहां बैठने वाले डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए कोई किट नहीं है, इसको लेकर मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि डॉक्टर मरीज के सबसे ज्यादा निकट संपर्क में आता है और कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन वॉरियर के रूप में डॉक्टर काम कर रहे हैं ऐसे में यदि डॉक्टरों को दी गई सुरक्षा के उच्च मानक स्तर की नहीं होगी तो किस तरह से अपना बचाव कर सकेंगे.

पीपीई किट पर उठे सवाल


डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें जो किट प्रदान की गई है उसमें पूरी तरह कवर नहीं होती है. चेहरा, पैर और हाथ खुले रहते हैं. एहतियात के तौर पर वे सुरक्षा अपना रहे हैं लेकिन दिल्ली मुंबई जैसे महानगरों में डॉक्टरों को जो सुरक्षा किट प्रदान की गई है उसी तरह की किट ग्वालियर के डॉक्टरों को भी मिले तो वह और ज्यादा सक्रियता से काम कर सकेंगे. इसके लिए एसोसिएशन ने अस्पताल अधीक्षक सहित वरिष्ठ अधिकारियों मामले को जल्द संज्ञान लेने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details