मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Matrimonial site के जरिए ठगी का पर्दाफाश, पुलिस ने मुख्य आरोपी को पकड़ा

By

Published : Jun 8, 2021, 6:33 AM IST

ग्वालियर क्राइम ब्रांच पुलिस ने मैट्रिमोनियल साइट (Matrimonial site) के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. बीते महीने हुई 25000 की ठगी के बाद पुलिस ने पड़ताल शुरु की थी.

cyber-crime-police-busted-fake-matrimonial-site-phishing-scam-in-gwalior
ग्वालियर में शादी कराने का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने मुख्य आरोपी को पकड़ा

ग्वालियर। जिले में मेट्रिमोनियल साइट (matrimonial site) के जरिए लोगों को शादी के लिए मनचाहा जीवनसाथी दिलाने का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह का भंड़ाफोड़ हुआ है. क्राइम ब्रांच ने मुख्य आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल की है. पकड़े गए आरोपी से क्राइम ब्रांच ने मोबाइल, एटीएम, सिम कार्ड और कई बैंक खाते बरामद किए हैं. बताया जा रहा है कि इस गिरोह में कई लड़कियां भी शामिल हैं. पुलिस अन्य सदस्यों की तलाश में जुट गई है.

युवक की शिकायत पर दर्ज किया था मामला
दरअसल, ग्वालियर पुलिस की क्राइम ब्रांच (crime branch) से एक युवक ने 1 मई को लिखित शिकायत की. जिसमें उसने अपने साथ हुई ठगी का जिक्र किया था. शिकायतकर्ता ने मनचाहा जीवनसाथी दिलाने के नाम पर 25,000 रुपए की ठगी की बात बताई थी. जांच पड़ताल के बाद आगरा के रहने वाले मुख्य आरोपी अमर दास को पुलिस ने पकड़ लिया.

गिरोह में शामिल है कई लड़कियां

जांच में पता चला कि ऑनलाइन वेबसाइट (online website) बनाकर लोगों को ठगने वाले इस रैकेट में कई लड़कियां भी शामिल है.जो लोगों को बातों में बहला- फुसलाकर ठगने का काम करती हैं. वहीं आरोपी ने लोगों को ठगने के लिए उत्तर प्रदेश के आगरा में भी अपना ऑफिस बनाया है.

ग्वालियर में पुलिस ने पकड़ा बाइक चोरी का गैंग, इंजीनियरिंग का छात्र है सरगना

आरोपी से मोबाइल, एटीएम और सिम कार्ड हुए बरामद

आरोपी युवक से क्राइम ब्रांच (crime branch) ने 6 मोबाइल, 6 एटीएम कार्ड, कई सिम कार्ड और 6 बैंक के खाते बरामद किए है. पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश शुरू कर दी है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details