मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

बिना अनुमति कर रहे थे ऐसा काम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पिछले साल एट्रोसिटी एक्ट में बदलाव को लेकर हुए उपद्रव और जातीय दंगे में मारे गए लोगों के लिए माकपा कार्यकर्ता रैली का कर रही थी आयोजन, पुलिस ने माकपा कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

By

Published : Apr 2, 2019, 7:05 PM IST

रैली का आयोजन करते मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी

ग्वालियर। एट्रोसिटी एक्ट में बदलाव को लेकर हुए उपद्रव और जातीय दंगे में पिछले साल कई लोग मारे गए थे. जिसे लेकर आज मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम करना चाह रही थी, लेकिन जिला प्रशासन ने आचार संहिता लागू होने के चलते कार्रवाई करते हुए माकपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं माकपा कार्यकर्ता रैली का आयोजन नहीं कर पाए.

पिछले साल 2 अप्रैल के दिन थाटीपुर इलाके में दलित युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिनकी याद में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन फूल बाग स्थित अंबेडकर उद्यान में किया था. नई सड़क स्थित पार्टी मुख्यालय से माकपा कार्यकर्ता रैली के रूप में फूल बाग तक जाना चाह रहे थे, लेकिन भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गई और माकपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को मुख्यालय से ही गिरफ्तार कर लिया गया.

रैली का आयोजन करते मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी

प्रशासन का कहना है कि एहतियात के तौर पर पूरे शहर में धारा 144 लागू है. इसलिए रैली की अनुमति नहीं दी गई थी. लेकिन माकपा कार्यकर्ता रैली निकालना चाहते थे, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है. मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का कहना है कि प्रशासन का रवैया दमनात्मक है क्योंकि श्रद्धांजलि सभा में किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए. 2 अप्रैल के आरोपी अभी भी आजाद घूम रहे हैं, दलितों पर लादे गए मुकदमे वापस नहीं लिए गए हैं. पूरे शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है, इसलिए माकपा ऐसी कार्रवाई की निंदा कर अपना विरोध जारी रखेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details