मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

ग्वालियर: कांग्रेस ने बीजेपी उम्मीदवार और महापौर पर लगाए पक्षपात के आरोप, चुनाव आयोग में करेगी शिकायत

कांग्रेस ने महापौर विवेक शेजवलकर पर पक्षपात करने का लगाया आरोप, कांग्रेस का कहना है कि जिस क्षेत्र से कांग्रेस को ज्यादा मत मिलते हैं, वहां जान-बूझकर मूलभूत सुविधाओं को बाधित किया जा रहा है. वहीं कांग्रेस ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करने की बात कही है.

By

Published : Apr 20, 2019, 8:21 PM IST

महापौर विवेक नारायण शेजवलकर

ग्वालियर। प्रदेश की ग्वालियर लोकसभा सीट से बीजेपी ने वर्तमान में महापौर विवेक नारायण शेजवलकर को अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं कांग्रेस ने महापौर विवेक शेजवलकर पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस का कहना है कि जिस क्षेत्र से कांग्रेस को ज्यादा मत मिलते हैं, वहां जान-बूझकर मूलभूत सुविधाओं को बाधित किया जा रहा है. जिसके चलते चुनाव तक महापौर की पावर निष्क्रिय करने को लेकर चुनाव आयोग के समक्ष एक शिकायत आवेदन करने की बात कही है.

दरअसल, कांग्रेस द्वारा वाटर पॉलिटिक्स का मुद्दा उठाकर लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी विवेक नारायण शेजवलकर की मुश्किल खड़ी कर दी है. कांग्रेस का कहना है कि नगर निगम महापौर के कहने से मुस्लिम क्षेत्र और झुग्गी झोपड़ी क्षेत्र में पानी नहीं मिल रहा है. मुस्लिम वोट बैंक परंपरागत कांग्रेस का वोट बैंक है इसलिए कांग्रेस ने महापौर विवेक शेजवलकर पर जान बूझकर पानी न देने का आरोप लगाया है. ग्वालियर में अवाडपुरा, घोड़ा गुड़ी का नाका क्षेत्र में पानी लोगों को नहीं मिल रहा है. ग्वालियर दक्षिण विधानसभा चुनाव में पानी की वजह से जीत ही हुई थी.

महापौर विवेक नारायण शेजवलकर

कांग्रेस के इन आरोपों पर बीजेपी ने सफाई देते हुए कहा कि महापौर पूरे शहर का होता है इसलिए कांग्रेस को समझना चाहिए कि वह पार्टी का प्रत्याशी बाद में है पहले शहर के महापौर है. इसलिए कांग्रेस इस तरह की राजनीति करना छोड़ दे. बीजेपी प्रवक्ता राजेश सोलंकी का कहना है कि कांग्रेस को लगता है कि महापौर अपने पद का दुरूपयोग कर रहे है तो साक्ष्य के साथ शिकायत करें. अगर महापौर दोषी पाए जाते है तो चुनाव आयोग द्वारा कार्रवाई कराए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details