मध्य प्रदेश

madhya pradesh

छिंदवाड़ा में वैक्सीनेशन के दौरान भगदड़: 250 लोगों को टीके लगाने थे, पहुंच गए 1000 लोग

By

Published : Jul 1, 2021, 3:25 PM IST

जिले के सौसर के लोधीखेड़ा सामुदायिक भवन में वैक्सीनेशन महा अभियान के दौरान भगदड़ मच गई. 250 लोगों को टीका लगाना था, लेकिन वहां 1000 लोग पहुंच गए.

stampede during vaccination
छिंदवाड़ा में वैक्सीनेशन के दौरान भगदड़

छिन्दवाड़ा। टीकाकरण के लिए 1 जुलाई से तीन दिन तक महा अभियान चलाया जा रहा है. छिंदवाड़ा में टीकाकरण के दौरान भगदड़ मच गई. यहां टीके कम पड़ गए और लोग ज्यादा आ गए. इससे वहां भगदड़ मच गई. मामला सौसर के लोधीखेड़ा सामुदायिक भवन का है. भगदड़ का वीडियो सामने आया है. वीडियो में दिख रहा है कि मौके पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे.

छिंदवाड़ा में वैक्सीनेशन के दौरान भगदड़

वैक्सीनेशन महा अभियान में भगदड़

सरकार वैक्सीनेशन के लिए महा अभियान चला रही है. कई तरीकों से लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक कर रही है. प्रदेश में 1,2 और 3 जुलाई को महा अभियान चलाया जा रहा है. लेकिन ये सच्चाई है कि सरकार के पास टीके कम हैं और लोग ज्यादा आ रहे हैं . ऐसा ही नजारा सौसर के लोधीखेड़ा में देखने को मिला. काफी देर तक लोग टीका आने का इंतजार करते रहे. बाहर भीड़ लग गई. लोग वैक्सीन का इंतजार करते रहे.

मुरैना में कोरोना इंजेक्शन के लिए चले डंडे, फेंकी कुर्सियां

250 लोगों को लगाने थे टीके, पहुंच गए 1000

लोधीखेड़ा के सामुदायिक भवन में 250 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य था. लेकिन वहां करीब एक हजार लोग पहुंच गए. इतनी भीड़ देखकर प्रशासन ने सामुदायिक भवन का शटर बंद कर दिया, ताकि और लोग वहां ना पहुंच जाएं. लेकिन पब्लिक मानने को तैयार नहीं थी. बड़ी संख्या में लोग शटर खोलकर वैक्सीन लगवाने के लिए सामुदायिक भवन में घुस गए. इससे वहां भगदड़ मच गई. मौके पर किसी तरह के सुरक्षा के इंतजाम भी नहीं थे. तस्वीरों में कोई गार्ड या पुलिस का जवान भी दिखाई नहीं दे रहा है. ऐसे में कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details