मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 27, 2022, 9:46 AM IST

ETV Bharat / city

पेंच नेशनल पार्क के बफर जोन में संदिग्ध हालत में तेंदुए की मौत

छिन्दवाड़ा। पेंच टाइगर रिजर्व से लगे बफर जोन के साजपानी में तेंदुए की संदिग्ध मौत से वन विभाग में हड़कंप मच गया है. तेंदुआ नाले में मिला था. जिले इलाज के लिए कुम्भपानी रेंज ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह सामने आएगी.

Pench National Park Chhindwara
छिन्दवाड़ा लेटेस्ट न्यूज

छिन्दवाड़ा। पेंच टाइगर रिजर्व से लगे बफर जोन के साजपानी में बुधवार को संदिग्ध हालत में तेंदुआ मिला, जिससे वन विभाग के आला अधिकारी सकते में आ गए हैं. ग्रामीणों ने बुधवार सुबह नाले के पास तेंदुए को पड़े हुए देखा तो वन विभाग को सूचना दी. जिसके बाद बफर जोन के रेंजर मार्तंड़ मरावी मौके पर पहुंचे और उसे ट्रेंकुलाइज कर इलाज के लिए उसे कुम्भपानी रेंज ले गए, जहां उसकी मौत हो गई. फिलहाल तेंदुए की मौत की वजह साफ नहीं हो पाई है.

ड्रोन गिरने का वीडियो आया सामने, जबलपुर में गणतंत्र समारोह के दौरान हुआ हादसा, महिला और बच्ची की हालत में सुधार

पीएम रिपोर्ट का इंतजार

तेंदुए की मौत से हड़कंप मच गया है. तेंदुए की हालत इतनी खराब थी कि वह ठीक से खड़ा भी नहीं पा रहा था. वन विभाग यह पता लगाने में जुटा है कि उसकी ऐसी हालत किसने की है. वहीं तेंदुए को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है, रिपोर्ट आने पर ही मौत के असली कारणों का खुलासा होगा. इससे पहले भी तेंदुओं की संदिग्ध हालात में मौते हुईं हैं. वन विभाग की कार्यशैली पर भी सवाल उठते रहे हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details