मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

गृहस्थ संत देवप्रभाकर शास्त्री 'दद्दा जी' को पूर्व सीएम कमलनाथ ने दी श्रद्धांजलि

गृहस्थ संत देवप्रभाकर शास्त्री दद्दा जी का निधन खबर से प्रदेशभर में उनके अनुयायीयों में शोक की लहर है, पूर्व सीएम कमलनाथ ने उनके निधन को अपूरणीय क्षति बताते हुए शोक जताया है

By

Published : May 17, 2020, 11:09 PM IST

Kamal Nath paid tribute Devprabhakar Shastri
पूर्व सीएम कमलनाथ

भोपाल। कटनी के गृहस्थ संत देवप्रभाकर शास्त्री दद्दा जी का निधन हो गया है, शनिवार शाम उन्हें दिल्ली से जबलपुर लाया गया था, शिवभक्ति और पार्थिव शिवलिंग निर्माण, रुद्री अनुष्ठान के लिए देश भर में विख्यात दद्दा जी के शिष्यों में कई नेता और अभिनेता शामिल हैं. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दद्दा जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

कमलनाथ ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि गृहस्थ योगी संत देवप्रभाकर शास्त्री दद्दा जी के दुःखद निधन का समाचार प्राप्त हुआ शिवलिंग निर्माण की बात हो या मानव सेवा व परोपकार की, दद्दा जी ने सदैव समाज व धर्म के लिये जीवनपर्यन्त अपना अमूल्य योगदान दिया. उनका निधन एक ऐसी क्षति है जो सदैव अपूरणीय रहेगी.

गृहस्थ संत देवप्रभाकर शास्त्री दद्दाजी का कटनी में निधन हो गया है, उन्हें शनिवार शाम वेंटीलेटर के सहारे दिल्ली से जबलपुर चार्टर्ड प्लेन से लाया गया था. देवप्रभाकर जी शास्त्री पार्थिव शिवलिंग निर्माण और अनुष्ठान के लिए जाने जाते हैं और उनके भक्तों में कई नेता और फिल्म जगत ही हस्तियों के नाम शामिल हैं. दद्दा जी के नाम उज्जैन सिंहस्थ के दौरान सवा पांच करोड़ पार्थिव शिवलिंग निर्माण का रिकार्ड भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details