मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Hanuman Jayanti 2022 : कमलनाथ का 'हनुमान' प्रेम, सिद्धेश्वर मंदिर में की पूजा अर्चना, गदा यात्रा में हुए शामिल

By

Published : Apr 16, 2022, 1:48 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके अलावा वह राम मंदिर भी पहुंचे और गदा यात्रा में शामिल हुए. उन्होंने भगवान से देश की खुशहाली और समृद्धि की कामना की. (Hanuman Jayanti 2022) (kamal nath at siddheshwar hanuman temple Chhindwara)

Hanuman Jayanti 2022
कमलनाथ का हनुमान प्रेम

छिंदवाड़ा।हनुमान जयंती के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सिमरिया के सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर (Siddheshwar Hanuman Temple Chhindwara) पहुंचे. जहां वह हनुमान भक्ति में लीन नजर आए. भगवान की पूजा अर्चना कर अभिषेक किया. वह राम मंदिर भी पहुंचे और श्री राम, लक्ष्मण और माता सीता की पूजा की. इसके बाद उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने कहा देश का भविष्य सुरक्षित रहे, शांति बनी रहे और देश में खुशहाली और समृद्धि आए इसकी भगवान से प्रार्थना की है. कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में प्रदेश की सबसे ऊंची हनुमान प्रतिमा का निर्माण कराया है.

गदा यात्रा में शामिल हुए कमलनाथ :राम मंदिर में पूजन के बाद राम मंदिर से गदा यात्रा (Gada Yatra) निकाली. जिसमें बड़ी संख्या में भक्त उपस्थित हुए. वहीं हनुमान जयंती के मौके पर कांग्रेस आज जगह-जगह हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa by Congress party) का पाठ कर रही है. चार दिवसीय दौरे पर छिंदवाड़ा आए कमलनाथ दूसरे हनुमान मंदिरों में भी पहुंचकर विशेष पूजा-अर्चना करेंगे. जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर डाले जाएंगे. हनुमान जयंती के कार्यक्रम को व्यापक बनाने के लिए छिंदवाड़ा में खास इंतजाम किए गए हैं.

छिंदवाड़ा में गदा यात्रा में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

Hanuman Jayanti 2022 : विश्व प्रसिद्ध हैं छिंदवाड़ा के भगवान हुनमान, विश्रामावस्था में हैं विराजमान, आज कमलनाथ भी करेंगे दर्शन

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया तंज :हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कांग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि अब इससे अच्छे दिन की शुरुआत है. इच्छाधारी हिन्दू भी अब वहीं आ रहे है जहां उन्हें आना चाहिये. इस बार कमलनाथ का सिमरिया के हनुमान मंदिर में विशेष अनुष्ठान इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनकी नजर 2023 के चुनाव पर है. छिंदवाड़ा में हो रहे इस भव्य कार्यक्रम को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है.

(kamal nath in siddheshwar hanuman temple) (Kamal Nath in Siddheshwar Hanuman temple Chhindwara)

ABOUT THE AUTHOR

...view details