मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

किसान ने की आत्महत्या: 4 हजार रुपए में ठेके पर लिया था खेत, लेकिन खर्चे के लिए नहीं थे पैसे, तनाव में दे दी जान

छिंदवाड़ा में एक किसान ने जहर खाकर जान दे दी. बताया जा रहा है कि उसने 4 हजार में एक खेत ठेके पर लिया था. परिजनों के मुताबिक आगे के खर्चे के लिए उसके पास पैसे नहीं थे. वो कुछ दिनों से तनाव में था.

By

Published : Oct 11, 2021, 6:16 PM IST

farmer commits suicide
किसान ने की आत्महत्या

छिंदवाडा। जिले के पांढुर्णा में एक किसान ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों के मुताबिक किसान खेत में लगाई गई फसल को लेकर चिंतित था. उसने 4 हजार रुपए में एक एकड़ खेत ठेके पर लिया था.

किसान ने की आत्महत्या

मिली जानकारी के मुताबिक छिंदवाडा जिले के पांढुर्णा तहसील के ग्राम हिवरासेनाड़वार के रहने वाले किसान दुर्गादास देशमुख ने सोमवार की सुबह खेत में जाकर जहर का सेवन कर लिया. परिजन किसान को तत्काल पांढुर्णा सरकारी अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान एक घंटे बाद किसान की मौत हो गई. इस घटना के बाद सरकारी अस्पताल में पांढुर्णा SDM आर आर पांडे , तहसीलदार कमलेश नीरज , थाना प्रभारी राकेश भारती पहुंचे. वहां मृतक के परिजनों के बयान दर्ज किए.

खर्चे के लिए नहीं थे पैसे

मृतक किसान की पत्नी के मुताबिक उनके पति गोकुल ने एक एकड़ खेत ठेके पर लिया था. जहां उसने फूलगोभी , पालक और प्याज की फसल लगाई थी. लेकिन फसलों की परवरिश करने के लिए किसान के पास नगद राशि नहीं थी, जिससे किसान पिछले दो दिनों से परेशान था.

केन्द्रीय कृषि मंत्री के क्षेत्र में खाद की लूट: किल्लत से परेशान किसानों ने ट्रक लूटा, देखिए वीडियो

दो मासूमों के सिर से उठा पिता का साया

मृतक किसान दुर्गादास देशमुख का 5 साल का बेटा और 7 साल की बेटी है. परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details