मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

Chhindwara: पुलिस का अनूठा प्रयोग! रफ्तार पर नहीं लगाई लगाम, तो आपका भी होगा यही अंजाम, हाईवे किनारे संदेश देते नजर आएंगे दुर्घटनाग्रस्त वाहन

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में पुलिस ने दुर्घटना से बचाव को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए अनूठा प्रयोग किया है. छिंदवाड़ा-नरसिंहपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुछ दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को प्रदर्शनी लगाई गई है, जिन पर लिखा है कि आपकी गाड़ी भी शो पीस ना बने, इसलिए सतर्क होकर वाहन चलाएं. साथ ही उन पर स्लोगन भी लिखे गए हैं 'दुर्घटना से देर भली' और 'आपका परिवार आपका इंतजार कर रहा है'.

By

Published : Feb 18, 2022, 3:32 PM IST

Slogan on highway side to control over speed
रफ्तार पर लगाम को लेकर हाईवे किनारे स्लोगन

छिंदवाड़ा। अगर आपने रफ्तार पर लगाम लगाकर नहीं चले, तो आपका भी यही हाल हो सकता है. आपकी गाड़ी भी शो पीस ना बने, इसलिए सतर्क होकर वाहन चलाएं. यह संदेश देने के लिए छिंदवाड़ा पुलिस ने अनूठा प्रयोग किया है. नेशनल हाईवे में दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को प्रदर्शनी के लिए लगाया है. लोगों को समझाइश देने के लिए दुर्घटनाग्रस्त कारों पर पुलिस में स्लोगन भी लिखवाया है 'दुर्घटना से देर भली' और 'आपका परिवार आपका इंतजार कर रहा है'.

दुर्घटनाग्रस्त वाहनों की प्रदर्शनी देगी संदेश

दुर्घटना में बर्बाद हुई कारों की लगाई प्रदर्शनी

छिंदवाड़ा से नरसिंहपुर को जोड़ने वाले 547 राष्ट्रीय राजमार्ग में अधिकतर बेलगाम वाहनों के चलते दुर्घटनाएं होती हैं. लोगों को दुर्घटनाओं से बचाने के लिए पुलिस ने अनूठा प्रयोग किया है. एक्सीडेंट में खराब हुई कारों को नेशनल हाईवे के किनारे प्रदर्शनी के लिए रखा है. ताकि लोगों को संदेश दिया जा सके, कि अगर आपने भी रफ्तार पर लगाम नहीं लगाई. तो आपकी कार का भी ये हाल हो सकता है और आपकी कार भी यहां लग सकती है. पुलिस का कहना है कि रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए पुलिस सख्ती तो बररती है, लेकिन लोगों को मानसिक रूप से प्रभावित करने के लिए ऐसे तरीके अपनाए जा रहे हैं.

Katni: आंगनबाड़ी केंद्र में हादसा! भवन की छत का प्लास्टर गिरा, मची चीख-पुकार कई बच्चों को आई चोट

ABOUT THE AUTHOR

...view details