मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सांसद नकुल नाथ ने सीएम को लिखा पत्र, आदिवासी अंचल में पीजी कॉलेज खोलने की मांग की

By

Published : Apr 24, 2022, 10:02 AM IST

कांग्रेस सांसद नकुलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने अपने जिले के अमरवाड़ा व हर्रई में स्नातकोत्तर की पढ़ाई कराये जाने की मांग की है. उन्होंने लिखा, पीजी कॉलेज नहीं होने के चलते मेधावी छात्र-छात्राओं को स्नातकोत्तर की पढ़ाई के लिए छिंदवाड़ा या नरसिंहपुर जाना पड़ता है. परिवहन और आर्थिक तंगी के अभाव में कई छात्र पढ़ाई से वंचित रह जाते हैं.(Nakul Nath wrote letter to cm shivraj)

Nakul Nath wrote letter to cm shivraj
सांसद नकुल नाथ ने सीएम को लिखा पत्र

छिंदवाड़ा।अपने गृह जिले में शैक्षणिक संस्थानों का क्या स्वरूप हो, इस विषय को लेकर सांसद नकुलनाथ (MP Nakul Nath) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) एवं उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव (Higher Education Minister Mohan Yadav) को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने आदिवासी बाहुल्य अंचल अमरवाड़ा व हर्रई की महाविद्यालयीन समस्याओं से अवगत कराया. साथ ही पीजी कॉलेज खोलने की मांग की है.

अमरवाड़ा और हर्रई में नहीं है पीजी कॉलेज:अमरवाड़ा व हर्रई के महाविद्यालयीन छात्रों ने पत्र लिखकर सांसद नकुलनाथ को अपनी शैक्षणिक समस्याएं बताई थीं. जिस पर संज्ञान लेते हुए नकुलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं शिक्षा मंत्री मोहन यादव को वस्तु स्थिति से अवगत कराया. पत्र में नकुलनाथ ने लिखा कि अमरवाड़ा व हर्रई नगर में संचालित शासकीय महाविद्यालय में केवल कला एवं राजनीतिक विज्ञान की स्नातक तक की पढ़ाई कराई जाती है.

बिजली समस्या को लेकर ऊर्जा मंत्री का बयान, प्रदेश में कोयले की कमी नहीं, गर्मी में बढ़ी मांग

प्रतिभा की नहीं है कमी, संसाधनों का है अभाव:नकुलनाथ ने पत्र में लिखा कि क्षेत्र के मेधावी छात्र-छात्राऐं स्नातकोत्तर की पढ़ाई करना चाहते हैं. परन्तु स्नातक के बाद छात्रों को आगे की पढ़ाई के लिए छिंदवाड़ा अथवा नरसिंहपुर जिले जाना पड़ता है. कई छात्र समय, पैसों और परिवहन के अभाव में इतनी दूर नहीं जा पाते और स्नातकोत्तर की पढ़ाई से वंचित रह जाते हैं. यदि अमरवाड़ा में ही एमए, एमकॉम तथा एमएससी की कक्षाएं प्रारंभ की जायें तो यहां के छात्र-छात्रायें अपने स्वर्णिम भविष्य का निर्माण कर सकते हैं.

(Nakul Nath wrote letter to cm shivraj) (Nakul Nath demanded to open PG college)

ABOUT THE AUTHOR

...view details