मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

Chhindwara Police Action: स्कूल से मासूम को किडनैप कर ढाई लाख की फिरौती मांगी, पुलिस ने 2 घंटे में आरोपियों को दबोचा

छिंदवाड़ा के चौरई में स्कूल संचालक के छोटे भाई के बेटे का बदमाशों ने अपहरण कर लिया गया. पुलिस ने महज 2 घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. बताया जा रहा है कि अपहरण करने वाले स्कूल संचालक के खेतों में ही मजदूरी करते थे. (Child Kidnapping in Chhindwara)

By

Published : Jul 22, 2022, 2:17 PM IST

Child Kidnapping in Chhindwara
पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में साढ़े तीन साल के बच्चे के अपहरण की खबर है. चौरई में बाइक सवार दो बदमाशों ने स्कूल से बच्चे का अपहरण कर उसके पिता के बड़े भाई से ढाई लाख रुपए की डिमांड की. बच्चे के अपहरण और फिरौती की सूचना मिलने पर एक्शन में आई पुलिस ने महज दो घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार करा लिया. और बच्चे को सुरक्षित बरामद कर परिजनों के हवाले कर दिया.

पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

ढाई लाख रुपए की फिरौती मांगी:चौरई थाने के टीआई शशि विश्वकर्मा ने बताया कि ''बाइपास स्थित तक्षशिला स्कूल के संचालक अमित ने सूचना दी थी कि उनके स्कूल परिसर में उनके छोटे भाई का साढ़े तीन साल का बेटा खेल रहा था. इस दौरान बाइक सवार दो युवकों ने उसका अपहरण कर लिया. स्कूल टीचर और स्टाफ ने शोर मचाया और आरोपियों का पीछा भी किया, लेकिन वे फरार हो गए. कुछ देर बाद आरोपियों ने उनके मोबाइल पर फोन कर ढाई लाख रुपए की फिरौती मांगी''. बच्चे के अपहरण की सूचना के बाद पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू की.

Jabalpur Assault Video: 10 रुपए के लिए युवक से मारपीट कर घसीटा, थाने के नजदीक हुई घटना का वीडियो वायरल

स्कूल संचालक के खेतों में मजदूरी करते हैं आरोपी:तलाश के दौरान आरोपियों की लोकेशन सांख के आसपास मिली थी. पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दुर्गेश मर्सकोले और गणपत यादव को गिरफ्तार कर बच्चे को सुरक्षित बरामद किया. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपहरण समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. गनीमत है कि पुलिस ने आरोपियों को समय रहते गिरफ्तार कर लिया, वरना स्वयं को बचाने आरोपी बच्चे को नुकसान पहुंचा सकते थे. पुलिस ने बताया कि ''आरोपी दुर्गेश मर्सकोले और गणपत यादव स्कूल संचालक के खेतों में मजदूरी करते हैं. रुपए के लालच में आरोपियों ने बच्चे के अपहरण का षड़यंत्र रचा और परिजनों से ढाई लाख रुपए की डिमांड की''. पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.

''स्कूल के परिसर में खेल रहे बच्चे के अपहरण की खबर मिली थी. जिसके बाद पुलिस एक्शन मोड में आ गई. साइबर सेल, पुलिस और स्थानीय लोगों की सहायता से आरोपियों को गिरफ्तार पर बच्चे को सकुशल रेस्क्यू कर लिया. घटना में प्रयोग की गई बाइक को भी बरामद कर लिया है''. -विवेक अग्रवाल, SP

(Child Kidnapping in Chhindwara) (Chhindwara Police arrested kidnappers)

ABOUT THE AUTHOR

...view details