मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

तहसीलदार के आश्वासन के बाद 90 साल की बुजुर्ग ने तोड़ा उपवास

बिजली कनेक्शन के लिए सोमवार को पांढुर्णा कृषि उपज मंडी गेट के सामने परिवार के साथ भूख हड़ताल पर बैठी 90 साल की अंजीराबाई ने तहसीलदार के आश्वासन के बाद भूख हड़ताल खत्म कर दी है.

By

Published : Jan 12, 2021, 3:18 PM IST

90 year old woman break strike after assurance of Tehsildar in Pandhurna of Chhindwara
90 साल की बुजुर्ग ने तोड़ा उपवास

छिंदवाड़ा।छिंदवाड़ा के पांढुर्णा ने 3 साल से बिजलीं कनेक्शन न मिल पाने के कारण एक 90 साल की बिजुर्ग महिला परिवार के साथ भूख हड़ताल पर बैठ गई थी. बुजुर्ग ने मंगलवार को तहसीलदार के आश्वासन के बाद भूख हड़ताल खत्म कर दी है.

90 साल की बुजुर्ग ने तोड़ा उपवास

गरीब परिवार को 3 साल से बिजलीं कनेक्शन नहीं मिल रहा था. 3 साल से न्याय नहीं मिलने से नाराज सिवनी निवासी गणेश किनकर और 90 साल की मां अंजीरा अपने पड़ोसियों के साथ पांढुर्णा कृषि उपज मंडी के गेट के सामने भुख हड़ताल पर बैठ गए थे. अब तहसीलदार के आश्वासन के बाद के बाद आशा है कि उनका घर भी रोशन होगा.

14 घंटे तक चली भूख हड़ताल

पांढुर्णा कृषि उपज मंडी गेट के सामने सोमवार की सुबह 9 बजे से बिजलीं कनेक्शन की मांग को लेकर 90 साल की बुजुर्ग महिला अंजीराबाई अपने बेटे गणेश किनकर और समाजसेवी के साथ दुर्गेश उइके और पड़ोसी संजय सोनी भुख हड़ताल पर बैठे थे. मंगलवार की सुबह 11 बजे तहसीलदार के आश्वासन के बाद भूख हड़ताल खत्म हुई.

ये भी पढ़ें- 'अंधेरा मिटाने' के लिए भूख हड़ताल पर बैठी 90 साल की बुजुर्ग

लोगो से चंदा कर जमा किए थे पैसे

पीड़ित गणेश किनकर ने बताया कि बिजलीं विभाग के अधिकारी द्वारा पुराना बकाया राशि बिजलीं बिल जमा करने के कहा गया था. जिस पर उन्होंने चंदा लेकर पैसे जमा भी किए लेकिन अधिकारी बिजलीं कनेक्शन देने से मुकर गए और उससे और भी राशि की मांग करने लगे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details