मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

हर घर तक पानी पहुंचाना है लक्ष्य, मिशन के रूप में निभानी होगी जिम्मेदारीः मंत्री सुखदेव पांसे

राजधानी भोपाल में पीएचई विभाग ने जल जीवन मिशन कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें प्रदेश के गिरते भूजल स्तर को सुधारने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. जबकि प्रदेश के जलस्त्रोतों को भी सहेजने के काम किए जाए. पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे का कहना है कि, हमे इस दिशा में तेजी से काम करना होगा.

By

Published : Jan 8, 2020, 8:00 AM IST

Updated : Jan 8, 2020, 9:29 AM IST

sukhdev panse, phe minister
सुखदेव पांसे, पीएचई मंत्री

भोपाल। प्रदेश के भूजल स्तर को सुधारने के लिए पीएचई विभाग ने 'जल जीवन मिशन' कार्यशाला का आयोजन किया. जिसमें विभागीय मंत्री सुखदेव पांसे अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि, हर घर तक पानी पहुंचाने की जिम्मेदारी को एक मिशन के रुप में चलाया जाए. जबकि नदी, तालाब और कुओं के संरक्षण और संवर्धन की ठोस रणनीति बनाएं .

भोपाल में पीएचई विभाग ने आयोजित की कार्यशाला

सुखदेव पांसे ने कहा कि, 'राज्य सरकार ने 'राइट टू वाटर एक्ट' के जरिये प्रदेश के हर व्यक्ति को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने की सार्थक पहल की है. जिसका क्रियान्वयन सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी अब हमारी है. इसलिए इस दिशा में तेजी से काम किया जाएं'.

मंत्री सुखदेव पांसे ने कहा कि, दुनिया का भूजल स्तर लगातार खत्म होता जा रहा है जो चिंता का विषय है. भारत देश में भी भूजल को लेकर कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. केंद्र सरकार ने भी जल संरक्षण को सबसे बड़ी प्राथमिकता में रखा है, यही वजह है कि प्रदेश सरकार भी लगातार जल संरक्षण के लिए प्रयास कर रही है. पानी को बचाने के लिए अभी से कार्य योजना बनाकर प्रयास शुरू करने होंगे.

Last Updated : Jan 8, 2020, 9:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details