मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Uttarakhand Bus Accident:  देखें हादसे के दौरान बस में मौजूद लोगों की सूची, दुर्घटना में गई 26 लोगों की जान

By

Published : Jun 5, 2022, 11:02 PM IST

Updated : Jun 6, 2022, 7:11 AM IST

यमुनोत्री हाईवे पर डामटा के पास हुए हादसें में MP के 26 यात्रियों की मौत हो गई है. पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में लगे हुए हैं. DGP अशोक कुमार ने बताया कि बस उत्तरकाशी के लिए मध्यप्रदेश के पन्ना जिले से आ रही थी, बस में मध्यप्रदेश के 28 यात्री सवार थे. देखिए यात्रियों की पूरी लिस्ट.

Bus full of passengers from Madhya Pradesh fell into a ditch in Uttarakhand
उत्तराखंड में खाई में गिरी मध्य प्रदेश के यात्रियों से भरी बस

उत्तरकाशी/भोपाल। यमुनोत्री हाईवे पर डामटा के पास एक यात्रियों से भरी बस करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. बताया जा रहा है कि बस में 28 लोग सवार थे. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देहरादून पहुंच गये हैं. उन्होंने वहां पर घायलों से मुलाकात की. वहीं, पूरे मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बातचीत की है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने यमुनोत्री हादसे पर शोक जताया है. सीएम धामी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

बस में सवार यात्रियों की सूची
बस में सवार यात्रियों की सूची

सीएम शिवराज ने किया मदद का ऐलान: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मदद का ऐलान किया है, मृतकों को परिजनों को पांच-पांच लाख की सहायता राशि दी जाएगी. घायलों को 50-50 हजार की सहायता राशि दी जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रात में देहरादून पहुंच गये हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ स्थानीय मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह और 4 वरिष्ठ अधिकारी उत्तराखंड आये हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद वीडी शर्मा भी उत्तराखंड जाएंगे, वे सुबह भोपाल पहुंचकर नियमित फ्लाइट से दिल्ली रवाना होंगे और दिल्ली से उत्तराखंड पहुंचेंगे.

Last Updated : Jun 6, 2022, 7:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details