मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

रॉयल फूड फेस्टिवल का 'लजीज' शुभारंभ, मंत्री सुरेंद बघेल बोले- प्रदेश के खान-पान का बढ़ेगा रूतबा

भोपाल के मिटों हाल में 26 से 29 दिसंबर फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन में अलग-अलग राजघरानों की 120 प्रमुख डिश बनाई जाएगी. जिसका लुफ्त लेने पर्यटकों की भीड़ मिटों हाल में जुटेगी.

By

Published : Dec 26, 2019, 6:29 PM IST

Surendra Singh Baghel
सुरेंद्र सिंह बघेल, पर्यटन मंत्री

भोपाल।राजधानी भोपाल के मिंटो हाल में मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग की तरफ से फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया. 26 से 29 दिसंबर तक चलने वाले इस आयोजन के बारे में विभागीय मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि इस फेस्टिवल के जरिए प्रदेश के व्यजनों को एक अलग पहचान मिलेगी. रॉयल फूड फेस्टिवल में 'राजाओं की रसोई' के व्यंजन आयोजन में भाग लेने के लिए हमारे विभाग ने सभी राजघरानो से संपर्क किया है.

सुरेंद्र सिंह बघेल, पर्यटन मंत्री

पर्यटन मंत्री ने बताया कि आयोजन में करीब 17 से 18 राज परिवारों से आशा जनक बातचीत हुई है. जिसमें आज कई घराने आए हुए हैं. मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि इस फ़ूड फेस्टिवल में ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी निमंत्रण दिया गया है. कार्यक्रम में होलकर, भोपाल, सैलाना, गड़ा, रीवा, सरवानिया, नरसिंहगढ़, झाबुआ, जावरा और कुरवाई जैसे राज परिवार शामिल हुए हैं. जिन्होंने अपने खास व्यंजन को फ़ूड फेस्टिवल में प्रदर्शित किया.

आयोजन को और अधिक भव्यता प्रदान करने के लिए सेलिब्रिटी में शेफ हरपाल सिंह सोखी, लता टंडन, विकी रत्नानी मौजूद रहे. इसमें पूर्व ब्लोगेर्स में रविकांत रेड्डी, शेफ शैलेंद्र एस, जग्गी मरियम, एच रेशी और फूड ऑथर में डैरिन एलेन को बुलाया गया है. इस आयोजन में भोजन के शौकीन ठंड के इस मौसम में गजल और अलाव का मजा लेंगे. तकरीबन 4 दिनों में अलग-अलग राजघरानों की 120 प्रमुख डिश बनाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details