मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Top 10 @ 3 PM: एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jun 23, 2022, 2:54 PM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

MP Top 10 @ 3 PM
एमपी टॉप टेन न्यूज 3PM

MP Government Big mistake: चाहकर भी नगर पालिका-परिषद में अध्यक्ष नहीं बन पाएंगे नेताजी, एक क्लिक में जानिये पूरा सियासी पेंच

मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय के नियमों में किया गया बदलाव जीतकर जाने वाले पार्षदों के लिए मुश्किल साबित होगा. दरअसल, नियमों में किए गए फेरबदल के बीच सरकार एक बड़ा बदलाव करना भूल गई. अध्यक्ष बनने के लिए उम्र 25 साल होना जरूरी है, जबकि पार्षद के लिए उम्र 21 या इससे अधिक है. ऐसे में नेताजी पार्षद तो बन जाएंगे, लेकिन चाहकर भी अध्यक्ष नहीं बना सकेंगे. वहीं, छत्तीसगढ़ सरकार दो साल पहले ही उम्र में संशोधन कर चुकी है.(MP Government Big mistake) (MP govt did not amend election Rules)

Peptide Drug Invention: सागर यूनिवर्सिटी की रिसर्च टीम ने तैयार किया पेप्टाइड ड्रग, कोरोना के सेकेंडरी बैक्टीरियल इंफेक्शन को करेगा कंट्रोल

मौजूदा समय में पेप्टाइड ड्रग्स नई दवाओं के विकास के लिए एक अहम कड़ी बन चुकी है. इसकी अहमियत को देखते हुए सागर के डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय (Dr. Harisingh Gour Central University Sagar) के रसायन शास्त्र विभाग के प्रोफेसर केबी जोशी ने पेप्टाइड ड्रग (Corona peptide drug) तैयार किया है. यह ड्रग कोरोना के दौरान होने वाले सेकेंडरी बैक्टीरियल इंफेक्शन को कंट्रोल करने में मदद करता है. यह ड्रग 95 फीसदी बैक्टीरिया की ग्रोथ रोकने में कामयाब है. इसके काफी सकारात्मक परिणाम मिले हैं. प्रोफेसर केबी जोशी (Sagar University Professor KB Joshi) ने पेप्टाइड ड्रग्स को लेकर विस्तार से बताया.(Sagar University research team new Invention) (Peptide drug invented at Sagar University)

Video Viral: पंचायत चुनाव को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, महिलाओं को भी नहीं बख्शा, देखिए वीडियो...

टीकमगढ़। चंदेरा थाना क्षेत्र के खोखरा गांव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. सरपंच चुनाव (MP Panchayat election) की वोटिंग को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के लोगों ने एक दूसरे को लाठी और डंडों से पीटना शुरू कर दिया. इस दौरान महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शा. महिलाएं अपनी जान की भीख मांगती रहीं, लेकिन उन्हें बेरहमी से पीटा गया.

Rebels trouble: मध्यप्रदेश निकाय चुनाव में बागी बने मुसीबत, पार्टियों के तेवर हुए तल्ख

मध्य प्रदेश के निकाय चुनावों में बागियों ने भाजपा और कांग्रेस दोनो का जीना दूभर कर दिया है. ऐसे में अब दोनो दलों ने बागियों पर कार्रवाई का मूड बना लिया है. (MP local elections)(Rebels problem for BJP Congress)

First Phase Campaign Ends Today: एमपी में पहले चरण के पंचायत चुनाव के लिए आज थमेगा प्रचार, 25 जून को मतदान

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनावों के पहले चरण के लिए आज दोपहर प्रचार थम रहा है. 25 जून को पहले चरण के लिए वोटिंग होगी. मतदान का समय सुबह 7:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक रहेगा. (MP Panchayat Election 2022)(MP Local Elections)

Jagdish Devda Reaction: पेट्रोल डीजल की किल्लत से अनजान हैं प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, जानिये क्या कुछ कहा...

पेट्रोल कंपनियों द्वारा घाटा कम करने के लिए आपूर्ति नियंत्रित करने से मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में पेट्रोल डीजल की आपूर्ति प्रभावित हुई है, लेकिन प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा (Finance Minister Jagdish devda) इस बात से बेखबर हैं. हालांकि, उन्होंने कहा है कि मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कमी नहीं होने देंगे.(Petrol and diesel shortage in Madhya Pradesh)

CM Shivraj sang Bhajan: हरे रामा, हरे कृष्णा की धुन पर जब झूम उठे शिवराज सिंह, देखिए वीडियो

उज्जैन। सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) उज्जैन में जनआशीर्वाद यात्रा में शामिल हुए. जनसभा के बाद शहर के इस्कॉन मंदिर पहुंचे और मंदिर परिसर में ही हरे रामा, हरे कृष्णा भजन गाया और संतों के साथ जमकर झूमें. यह दृश्य देखकर श्रद्धालुओं भी सीएम के भजन पर थिरकते नजर आए. सीएम करीब 15 मिनट रुके और भगवान का आशीर्वाद भी लिया. इस मौके पर उनके साथ मंत्री डॉ. मोहन यादव, महापौर प्रत्याशी मुकेश टटवाल व प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहे.

MP Local Elections : जो नाराज हैं, उन्हें पैर पकड़कर मनाइए, भोपाल में लिखेंगे नया इतिहास- कमलनाथ

निकाय चुनावों में जीत का मंत्र देते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं से कहा कि नाराज नेताओं के सम्मान में कोई कमी नहीं आनी चाहिए, जरूरत हो तो उनके पांव पकड़िए. कमलनाथ ने कहा कि भोपाल में इस बार एक नया इतिहास लिखा जाएगा, अगर सभी एकजुट होकर चुनाव लड़े. (MP Local Elections)(Kamal Nath Advice to congress men)

Congress On Maharashtra Politics: "जो मध्यप्रदेश में हुआ वही महाराष्ट्र में हो रहा है, राज्यों को तोड़ने की राजनीति कर रहा केंद्र"

राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने महाराष्ट्र के सियासी संकट को दु:खद बताया. उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जो मध्यप्रदेश में हुआ, वही अब महाराष्ट्र में हो रहा है. केंद्र सरकार राज्यों को तोड़ने की राजनीति कर रही है. वहीं अग्निपथ योजना को लेकर कहा कि केंद्र सरकार योजना लागू करने से पहले किसी से मशवरा नहीं करती है. हर बार योजना लागू होने के बाद ही उसमें सुधार किया जाता है.(Congress On Maharashtra Politics) (Vivek Tankha statement on Maharashtra Political Crisis)

Bhopal Mandi Rate: 11 हजार के पार पहुंचा हरा धनिया का रेट, जानिये आज के अनाज के भाव

जानिए भोपाल की करोंद मंडी में गुरुवार को क्या है अनाज का भाव और सब्जियों के थोक मंडी रेट. (Bhopal karond Mandi rate)

ABOUT THE AUTHOR

...view details