मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

शीतकालीन सत्रः किसानों के मुद्दे पर हंगामे के चलते विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन किसानों के मुद्दे पर हंगामे के चलते विधानसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है. सदन में बेरोजगारी, व्यापमं, एमसीयू और अतिथि विद्वानों का मुद्दा भी उठा. जिस पर बीजेपी विधायकों ने सरकार पर निशाना साधा.

By

Published : Dec 19, 2019, 8:08 AM IST

Updated : Dec 19, 2019, 11:54 AM IST

assembly
विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन

भोपाल।मध्य प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन किसानों के मुद्दे पर हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया. बीजेपी विधायक दल आज बेरोजगारी के मुद्दे पर फिर पैदल मार्च करता हुआ विधानसभा तक पहुंची थी. हालांकि स्थगन का समय निश्चित नहीं किया गया है. बताया जा रहा है कि आज कमलनाथ सरकार आज सदन में राइट वाटर बिल और राइट हेल्थ बिल पेश कर सकती है. जबकि सदन में माखनलाल राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय का मुद्दा आज फिर गूंज सकता है.

कल के सत्र में अनुपूरक बजट पेश नहीं किया गया था. ऐसे में आज वित्तमंत्री तरुण भनोत भी अनुपूरक बजट पेश कर सकते हैं. तो सरकार ने कल कैबिनेट बैठक में जो निर्णय लिए थे उन पर भी आज सदन में चर्चा हो सकती है. व्यापमं के मुद्दे पर इस बार कांग्रेस के ही विधायक सरकार से सवाल पूछ रहे हैं. जिससे सदन में व्यापमं के मुद्दे पर चर्चा कराई जा सकती है.

वहीं बीजेपी सदन में यूरिया और बिजली बिल के मुद्दे पर सदन में सरकार को घेरेगी. जबकि अतिथि विद्वान शिक्षकों से जुड़ा मुद्दा पर भी बीजेपी आज सरकार को घेर सकती है. अतिथि विद्वान शिक्षक पिछले कई दिनों से नियमितीकरण की मांग पर राजधानी भोपाल में डेरा डाले हुए हैं. ऐसे में आज का दिन भी हंगामेदार होने के आसार हैं. बीजेपी युवा मोर्च आज प्रदेशभर में कमलनाथ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगा. लेकिन कई जिलों में युवा मोर्चा को प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी गई है. बीजेपी इस मुद्दे पर भी हंगामा कर सकती है.

Last Updated : Dec 19, 2019, 11:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details