मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

राजा भोज एयरपोर्ट से संचालित होने वाली फ्लाइट की संख्या में आई कमी, यात्रियों को हो सकती है परेशानी

राजधानी भोपाल से देश के कुछ प्रमुख शहरों के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट बंद हो गई है. अब राजा भोज एयरपोर्ट से केवल 32 फ्लाइट ही चलेगी. जबकि भोपाल से पुणे के लिए चलने वाली उड़ान अब केवल जनवरी से सप्ताह में केवल चार दिन ही चलेगी.

By

Published : Nov 15, 2019, 4:28 PM IST

राजा भोज एयरपोर्ट

भोपाल। राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट से देश के कुछ बड़े शहरों के लिए फ्लाइटें बंद हो गई हैं. जिनमें मुंबई, दिल्ली, शिरडी, जयपुर और अहमदाबाद के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट बंद होने के कारण अब उड़ानों की संख्या में कमी हो गई है. जिससे अब इन शहरों की यात्रा करने वाले यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

राजा भोज एयरपोर्ट


बताया जा रहा है कि जुलाई से अब तक उड़ानों की संख्या में कमी आई है. जुलाई तक संचालित होने वाली 48 उड़ानों की संख्या 32 हो गई है. इस सप्ताह बुधवार को 36 उड़ानें हुई तो शनिवार तक सबसे कम 32 उड़ानें ही अब सिर्फ चार दिन ही चलेगी. इसके अलावा भोपाल से पुणे के लिए चलने वाली उड़ान जनवरी से सप्ताह के सातों दिन न चलकर केवल चार दिन ही चलेगी.


हालांकि उड़ानें कम होने से यात्रियों की संख्या में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है. अब भी यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा किया जा रहा है. एयरपोर्ट अथॉरिटी के सूत्रों के मुताबिक अब भी सभी ऑपरेटिंग उड़ानों को 85% से ज्यादा के लोड फैक्टर के साथ संचालित किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details