मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

राज्यपाल ने सभी कुलपतियों को दिए निर्देश, कहा- घर से बाहर रह रहे छात्रों की करें मदद

कोरोना के कहर के चलते प्रदेश के राज्यपाल ने भी सभी विश्वविद्यालयों को मेल कर विद्यार्थियों की मदद करने के लिए आदेशित किया है.

By

Published : Mar 26, 2020, 7:58 PM IST

The Governor directed the Vice Chancellors
राज्यपाल ने कुलपतियों को किया निर्देशित

भोपाल। मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने भी प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों को मेल भेजते हुए निर्देशित किया है कि घर से बाहर रहकर पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की आवश्यक सहायता करें.

राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन सभी विद्यार्थियों से संपर्क में रहे. बाहर से आए छात्र-छात्राओं के भोजन की व्यवस्थाओं में मदद करें. उन्होंने कहा कि ऐसे प्रबंध किये जाएं, जिससे जरुरतमंद छात्र-छात्राएं स्वयं उनसे सहायता के लिए सम्पर्क करने के लिये प्रेरित हो. राज्यपाल टंडन ने सभी कुलपतियों से अपेक्षा की है कि कोरोना वायरस के इस संकट काल में दूरदर्शी सोच के साथ कार्य कर राष्ट्र सेवा में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दें.

राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालयों का आईटी सेल छात्र-छात्राओं को घर से काम करने के लिए प्रशिक्षित और प्रेरित करें. कोरोना संकट से निपटने के लिए सूचना, शिक्षा और संचार गतिविधियों में उन्हें शामिल किया जाए. घर से बाहर रहकर पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की शैक्षणिक गतिविधियों को भी वर्क टू होम प्रणाली में संयोजन कर संचालित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details