मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्य प्रदेश में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस, अगले कुछ दिनों तक लू से राहत नहीं

By

Published : Apr 5, 2022, 6:33 AM IST

मध्य प्रदेश में लगातार तापमान बढ़ता जा रहा है. प्रदेश के कई शहरों में टैम्परेचर 40 डिग्री पार पहुंच गया है. कई जिलों में तापमान 42-43 डिग्री सेल्सियस को छू गया. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में शुष्क हवाओं से अभी निजात नहीं मिलेगी. अगले चार दिनों तक इसी तरह के हालात बने रहने की संभावना है.

Temperature 43 degree Celsius in Madhya Pradesh, no relief from heat wave for next few days
मध्य प्रदेश में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस अगले कुछ दिनों तक लू से राहत नहीं

भोपाल। मध्य प्रदेश में सोमवार को भी लू जारी रही, क्योंकि प्रदेश के कई हिस्सों में औसत तापमान 42 डिग्री सेल्सियस को या तो छू गया या पार कर गया. जिससे लोग दिन के समय घरों के अंदर रहने को मजबूर हो गए. खजुराहो, नर्मदापुरम, राजगढ़, दमोह, खंडवा, खरगोन और नौगांव जैसे स्थानों में अधिकतम तापमान सोमवार को 43 डिग्री सेल्सियस को छू गया. जबकि छिंदवाड़ा, रीवा, सीधी, गुना, राजगढ़, दमोह, सागर, सतना, जबलपुर और ग्वालियर में लू जारी रही.

गर्मी में राज्य में पानी की कोई कमी नहीं है; जानिए बांधों में पानी की उपलब्धता

हर दिन चढ़ रहा पारा: मौसम विभाग के अनुसार, चार प्रमुख शहरों - भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से थोड़ा अधिक दर्ज किया गया. आईएमडी के भोपाल कार्यालय के मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने कहा कि राजस्थान और गुजरात से प्रदेश में आने वाली शुष्क हवाओं के कारण लू चल रही है. अगले चार दिनों तक इसी तरह के हालात बने रहने की संभावना है. रविवार को मौसम विभाग ने छिंदवाड़ा, छतरपुर, दमोह, राजगढ़, धार, खंडवा, खरगोन, गुना, ग्वालियर, नर्मदापुरम, रतलाम और शाजापुर जैसे स्थानों के लिए लू का अलर्ट जारी किया था.

इनपुट - आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details