मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सरोजिनी नायडू कॉलेज में हुई पेरेंट्स- टीचर मीटिंग, उच्च शिक्षा विभाग के आदेश पर किया गया आयोजन

By

Published : Mar 4, 2020, 3:23 PM IST

Updated : Mar 4, 2020, 3:37 PM IST

उच्च शिक्षा विभाग के आदेश के बाद सरकारी कॉलेजों में पेरेंट्स- टीचर मीटिंग का आयोजन किया जा रहा है, जिसके तहत भोपाल के सरोजिनी नायडू कॉलेज में भी मीटिंग का आयोजन किया गया.

Teachers Parent Meet organized in Sarojini Naidu College Bhopal
सरोजनी नायडू कॉलेज में हुई पेरेंट्स टीचर मीटिंग

भोपाल। प्रदेश के कॉलेजों में अप्रैल माह में परीक्षा होनी है, जिसको देखते हुए सभी महाविद्यालय में पेरेंट्स- टीचर मीट का आयोजन किया जा रहा है. जिसके तहत भोपाल के सरोजिनी नायडू कॉलेज में पेरेंट्स- टीचर मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसमें छात्रों के अभिभावकों ने बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया.

सरोजनी नायडू कॉलेज में हुई पेरेंट्स टीचर मीटिंग

प्राचार्य मंजुला शर्मा ने कहा पेरेंट्स को कई बार पता नही होता कि, उनके बच्चे रेगुलर कॉलेज जा रहे है या नहीं, पढ़ाई कर रहे हैं या नहीं. ऐसे में पेरेंट्स- टीचर मीटिंग के माध्यम से पेरेंट्स अपने बच्चों की गतिविधियों से रूबरू होते हैं और फिर उन पर उसी तरह से ध्यान देते हैं. उन्होंने कहा, कॉलेज में पेरेंट्स- टीचर मीट होने से कॉलेज में छात्रों की उपस्थिति में इजाफा होगा और रिजल्ट में भी सुधार आएगा.

मीटिंग का आयोजन सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक किया गया, जिसमें शिक्षकों ने अभिभावकों से कॉलेज में होने वाली गतिविधियों के बारे में चर्चा की. प्राचार्य मंजुला शर्मा ने बताया कि, पेरेंट्स- टीचर मीट उच्च शिक्षा विभाग की अच्छी पहल है. इस बैठक से छात्रों की कई सारी समस्याएं निकलकर सामने आती हैं और अभिभावकों के कई सुझाव भी मिलते हैं.

Last Updated : Mar 4, 2020, 3:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details