मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

शक्ति की आराधना के साथ दिख रही राष्ट्रभक्ति, इस झांकी ने सेना के बलिदान को किया याद

राजधानी भोपाल में इस बार मां की आराधना के साथ ही राष्ट्रभक्ति भी देखने को मिल रही है. शिवाजी नगर और नेहरू नगर में दुर्गा पंडालों के साथ लगाई गई सेना के शौर्य और पराक्रम की झलक दिखाती ये झांकियां लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रही हैं.

By

Published : Oct 6, 2019, 1:58 PM IST

Updated : Oct 6, 2019, 3:44 PM IST

दुर्गा पंडाल थीम

भोपाल। इन दिनों देश भर में नवरात्रि की धूम है, राजधानी भोपाल में भी इस अवसर पर मां के भक्तों का जोश बारिश भी कम नहीं कर पा रही है चारों तरफ माता के जयकारों से प्रदेश की राजधानी भोपाल का माहौल भक्ति मय हो गया है, इस बार यहां मां की आराधना के साथ ही राष्ट्र भक्ति भी देखने को मिल रही है.


शिवाजी नगर और नेहरू नगर में दुर्गा पंडालों के साथ लगाई गई ये सेना के शौर्य और पराक्रम की झलक दिखाती ये झांकियां लोगों का ध्यान अपनी ओर खीच रही हैं, नेहरू नगर में लगाी झांकी में पुलवामा अटैक का दृश्य दिखाया जा रहा है. झांकी के बारे बताते हुए सार्वजनिक दुर्गा उत्सव समिति के संरक्षक इंद्रजीत का कहना है कि पुलवामा में शहीद हुए जवानों को हमारी ओर से एक श्रद्धांजलि है. इस प्रदर्शनी की सबसे खास बात पुलवामा अटैक के बाद पीएम मोदी की वो स्पीच है, जिसमें उन्होंने आतंकवादियों की कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने की बात कही थी.

शक्ति की साधना और राष्ट्रभक्ति


नेहरू नगर में लगी झांकी में जहां एक और पुलवामा अटैक के दौरान शहीदों के बलिदान को याद किया जा रहा है तो वहीं भोपाल के शिवाजी नगर में भारतीय सेना के शौर्य और पराक्रम को दिखाती इस झांकी में सर्जिकल स्ट्राइक का दृश्य दिखाया जा रहा है.


इस बार मां की भक्ति और शक्ति की आराधना में गरबा की धूम के साथ ही राष्ट्र भक्ति भी देखने को मिल रही है, पंडालों में सजी देवी दुर्गा की प्रतिमाओं साथ ही पुलवामा अटैक और सर्जिकल स्ट्राइक की इन झांकियों ने नवरात्रि का उल्लास दोगुना कर दिया है.

Last Updated : Oct 6, 2019, 3:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details