मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

राज्यसभा चुनाव: मध्यप्रदेश से एक निर्दलीय प्रत्याशी सहित कुल छह नामांकन दाखिल

राज्यसभा के लिए मध्यप्रदेश की तीन सीटों पर छह प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया है. नामांकन पत्र की जांच 16 मार्च तक की जाएगी और 18 मार्च तक नाम वापसी की प्रक्रिया चलेगी.

By

Published : Mar 14, 2020, 1:40 PM IST

Updated : Mar 14, 2020, 2:08 PM IST

six nominations filed from Madhya Pradesh
एमपी से छह प्रत्याशियों ने किया नामांकन दाखिल

भोपाल। राज्यसभा के लिए मध्यप्रदेश में हो रहे 3 सीटों के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख तक कुल 6 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र भरे हैं. इनमें भारतीय जनता पार्टी की तरफ से तीन कांग्रेस की तरफ से दो प्रत्याशी और एक निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया है. 16 मार्च को नामांकन पत्र की जांच की जाएगी और 18 मार्च तक नाम वापसी की प्रक्रिया चलेगी.

छह प्रत्याशियों ने किया नामांकन दाखिल

मध्यप्रदेश विधानसभा सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार राज्यसभा के द्विवार्षिक निर्वाचन के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 13 मार्च तक भाजपा के तीन, कांग्रेस के दो और एक निर्दलीय प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल किया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुमेर सिंह सोलंकी और रंजना बघेल ने भाजपा के प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया है. वहीं कांग्रेस की तरफ से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया ने नामांकन दाखिल किया है. इसके अलावा रामदास दही वाले ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया है. इस तरह मध्य प्रदेश से राज्यसभा निर्वाचन के लिए कुल 6 नामांकन दाखिल हुए हैं.

गौरतलब है कि 9 अप्रैल 2020 को मध्य प्रदेश के 3 राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह, प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया का कार्यकाल समाप्त हो रहा है.

Last Updated : Mar 14, 2020, 2:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details